Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने नाेट बंदी और अन्य वित्तीय कुप्रबंधों से अर्थव्यवस्था चौपट की: ममता

मोदी ने नाेट बंदी और अन्य वित्तीय कुप्रबंधों से अर्थव्यवस्था चौपट की: ममता

हल्दिया, 20 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोट बंदी करने और दूसरे वित्तीय कुप्रबंधों के कारण देश की अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो गयी है।

सुश्री बनर्जी ने यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दंगे, लोगों की हत्या और देश में दलितों की लड़कियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि नोट बंदी (500 और 1000 रुपये के पुराने नोट) से बैंक बंदी तक श्री मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। उन्होंने लोगों से “बाहरी’’ भाजपा को वोट न देने की अपील की।

उन्होंने भगवा ब्रिगेड पर जोरदार हमला किया और भाजपा को दुनिया की सभी बड़ी “जबरन वसूली” करने वाली पार्टी निरूपित करते हुए कहा कि इस दल को बंगाल में कभी शासन करने की अवसर नहीं दिया जाएगा।

सुश्री बनर्जी ने श्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 2017 में नोट बंदी करके देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोट बंदी से बैंक बंदी तक देश की अर्थव्यवस्था को चौबट कर दिया है। केन्द्र की भाजपा सरकार जल्द ही हल्दिया बंदरगाह को बेच देगी।”

श्री मोदी के तृणमूल काे तोला बाज की सरकार कहे जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा, “उनकी (भाजपा) दुनिया की सबसे बड़ी तोला बाज (जबरन वसूली करने वाली) पार्टी है।

उन्होंने कहा, “ पी एम केयर्स फंड के तहत एकत्र की गयी धनराशि को ही देखिए। यदि बंगाल के लोग शांति चाहते हैं और दंगा मुक्त राज्य चाहते हैं तो उनके सामने तृणमूल कांग्रेस ही एक मात्र विकल्प है।”

श्रवण, उप्रेती

वार्ता

image