Friday, Apr 19 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी कोरोना टीेका की प्रगति समीक्षा के लिए करेंगे भारत बायोटेक का दौरा

मोदी कोरोना टीेका की प्रगति समीक्षा के लिए करेंगे भारत बायोटेक का दौरा

हैदराबाद 27 नवम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के पहले स्वदेशी तौर पर विकसित काेविड-19 की वैक्सीन ‘कोवैक्सिन’ की प्रगति की समीक्षा के लिए शनिवार को हैदराबाद के भारत बायोटेक सुविधा केन्द्र का दौरा करेंगे।

श्री मोदी कल अपराह्न भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से हकीमपेट वायु सेना हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और वहां से सीधे हैदराबाद शहर के बाहर शमीरपेट में जेनामे वैली में स्थित भारत बायोटेक सुविधा केन्द्र जाएंगे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री भारत बायोटेक के अधिकारियों के साथ लगभग एक घंटा बातचीत करेंगे और कोवैक्सिन की प्रगति पर समीक्षा करेंगे जो अब तीसरे चरण के दौर से गुजर रहा है।

श्री मोदी हैदराबाद आने से पहले वह पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे, जो एस्ट्राज़ेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के सहयोग से कोरोना वैक्सीन बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री भारत बायोटेक का दौरा करने के बाद हकीमपेट वायु सेना हवाई अड्डा वापस लौटेंगे और शाम को नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

उल्लेखनीय है कि श्री मोदी ने हाल ही में सभी मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बातचीत की थी और कोविड-19 वैक्सीन के वितरण और प्रशासन के संबंध में चर्चा की थी।

कयासों के उलट श्री माेदी एक दिसंबर को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले सकते हैं।

उप्रेती.संजय

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image