Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:39 Hrs(IST)
image
राज्य


जन्मदिन पर मोदी ने लिया मां से आशीर्वाद, साथ किया भोजन

जन्मदिन पर मोदी ने लिया मां से आशीर्वाद, साथ किया भोजन

गांधीनगर, 17 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने 69वें जन्मदिन के मौके पर मां हीराबा से यहां मुलाकात की और उनके आशीर्वाद लेने के बाद उनके साथ दोपहर का भोजन भी किया जिसमें गुजरात में शुभ मौकों पर बनाया जाने वाला पारपंरिक व्यंजन पूरन पूली भी उन्हें परोसा गया।

केसरिया रंग का खादी का जैकेट और कुर्ता पजामा पहने श्री मोदी दोपहर यहां रायसण में अपने सबसे छोटे भाई पंकज मोदी के घर पहुंचे जहां उनकी मां भी रहती हैं। उन्होंने मां के चरण छुए और उनके साथ समय बिताया और दोपहर का भोजन भी किया जो पारंपरिक गुजराती थाली थी। इसमें अरहर की पीसी हुई मीठी दाल भरी पूरी भी थी। इसे गुजरात में पूरन पूली कहते हैं और इसे शुभ मौकों पर परोसते हैं। उन्होंने मां के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली।

बाद में जब वह वापस लौटने के लिए घर से बाहर निकले तो उनकी एक झलक लेने के लिए वहां लोगों की खासी भीड़ जुट गयी थी और इनमें बच्चों समेत अधिकतर उनके भाई के पड़ोसी थे। श्री मोदी ने न केवल उन्हें ऑटोग्राफ दिये बल्कि उनमें से कुछ को उनके साथ सेल्फी लेने की इजाजत भी दी।

श्री मोदी कल रात ही गृहनगर गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे और रात को राजभवन में ठहरे थे। उनकी आज तड़के मां से मिलने की अटकलें थीं पर वह पहले नर्मदा जिले के केवड़िया चले गये जहां उन्होंने सरदार सरोवर बांध के पूरी तरह भर जाने के अवसर पर आयोजित नमामी देवी नर्मदे कार्यक्रम में शिरकत की और बाद में लौट कर मां से मिले। वह अक्सर अपने जन्मदिन और अन्य शुभ अवसरों पर या उनसे पहले मां से आशीर्वाद लेते हैं।

उनके भाई की एक पड़ोसी महिला ने बताया कि उनके बच्चों को लगा था कि श्री मोदी अहले सुबह आ सकते हैं इसलिए वह तड़के ही उठ कर वहां पहुंच गये थे ताकि उनकी एक झलक मिल सके। जब वह सुबह नहीं आये तो बच्चे स्कूल भी नहीं गये और दोपहर को फिर वहां पहुंच गये। श्री मोदी ने उन्हें ऑटोग्राफ भी दिया।

रजनीश

वार्ता

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image