Tuesday, Mar 19 2024 | Time 11:06 Hrs(IST)
image
States


जन्मदिन पर मोदी ने लिया मां से आशीर्वाद, साथ किया भोजन

जन्मदिन पर मोदी ने लिया मां से आशीर्वाद, साथ किया भोजन

गांधीनगर, 17 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने 69वें जन्मदिन के मौके पर मां हीराबा से यहां मुलाकात की और उनके आशीर्वाद लेने के बाद उनके साथ दोपहर का भोजन भी किया जिसमें गुजरात में शुभ मौकों पर बनाया जाने वाला पारपंरिक व्यंजन पूरन पूली भी उन्हें परोसा गया।
केसरिया रंग का खादी का जैकेट और कुर्ता पजामा पहने श्री मोदी दोपहर यहां रायसण में अपने सबसे छोटे भाई पंकज मोदी के घर पहुंचे जहां उनकी मां भी रहती हैं। उन्होंने मां के चरण छुए और उनके साथ समय बिताया और दोपहर का भोजन भी किया जो पारंपरिक गुजराती थाली थी। इसमें अरहर की पीसी हुई मीठी दाल भरी पूरी भी थी। इसे गुजरात में पूरन पूली कहते हैं और इसे शुभ मौकों पर परोसते हैं। उन्होंने मां के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली।
बाद में जब वह वापस लौटने के लिए घर से बाहर निकले तो उनकी एक झलक लेने के लिए वहां लोगों की खासी भीड़ जुट गयी थी और इनमें बच्चों समेत अधिकतर उनके भाई के पड़ोसी थे। श्री मोदी ने न केवल उन्हें ऑटोग्राफ दिये बल्कि उनमें से कुछ को उनके साथ सेल्फी लेने की इजाजत भी दी।
श्री मोदी कल रात ही गृहनगर गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे और रात को राजभवन में ठहरे थे। उनकी आज तड़के मां से मिलने की अटकलें थीं पर वह पहले नर्मदा जिले के केवड़िया चले गये जहां उन्होंने सरदार सरोवर बांध के पूरी तरह भर जाने के अवसर पर आयोजित नमामी देवी नर्मदे कार्यक्रम में शिरकत की और बाद में लौट कर मां से मिले। वह अक्सर अपने जन्मदिन और अन्य शुभ अवसरों पर या उनसे पहले मां से आशीर्वाद लेते हैं।
उनके भाई की एक पड़ोसी महिला ने बताया कि उनके बच्चों को लगा था कि श्री मोदी अहले सुबह आ सकते हैं इसलिए वह तड़के ही उठ कर वहां पहुंच गये थे ताकि उनकी एक झलक मिल सके। जब वह सुबह नहीं आये तो बच्चे स्कूल भी नहीं गये और दोपहर को फिर वहां पहुंच गये। श्री मोदी ने उन्हें ऑटोग्राफ भी दिया।
रजनीश
वार्ता

More News
हिमाचल में 6.38 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र: गर्ग

हिमाचल में 6.38 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र: गर्ग

19 Mar 2024 | 11:00 AM

शिमला, 18 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा और छह विधानसभा की रिक्त सीटों के लिए एक जून को मतदान होगा, जिसमें 56.38 पात्र मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इनमें से 138918 पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का बटन दबाएंगे।

see more..
संभाजीनगर सीट से एआईएमआईएम ने इम्तियाज को टिकट दिया

संभाजीनगर सीट से एआईएमआईएम ने इम्तियाज को टिकट दिया

19 Mar 2024 | 11:00 AM

छत्रपति संभाजीनगर, 18 मार्च (वार्ता) ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) प्रमुख बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को छत्रपति संभाजीनगर से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मौजूदा पार्टी सांसद इम्तियाज जलील को मैदान में उतारने का फैसला किया।

see more..
मोदी मंगलवार को पलक्कड़ में करेंगे रोड शो

मोदी मंगलवार को पलक्कड़ में करेंगे रोड शो

19 Mar 2024 | 11:00 AM

पलक्कड़, 18 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मार्च को केरल में पलक्कड़, मलप्पुरम और पोन्नानी लोकसभा क्षेत्रों के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के लिए चुनाव अभियान के तहत एक रोड शो में भाग लेने के लिए पलक्कड़ पहुंचेंगे।

see more..
image