Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
States


मोदी पहाड़ी, गुर्जरों को आरक्षण देना चाहते हैं: शाह

मोदी पहाड़ी, गुर्जरों को आरक्षण देना चाहते हैं: शाह

जम्मू 04 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि कुछ लोग आदिवासी समुदायों में दरार उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के पहाड़ी, गुर्जर और बकरवाल समुदायों को आरक्षण देने के पक्षधर हैं।
श्री शाह कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं और वह राजौरी जिले में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
श्री शाह ने कहा कि “धारा 370 की समाप्ति के बाद दलितों, पिछड़ों और पहाड़ी लोगों को आरक्षण का लाभ दिया गया है।” उन्होंने कहा कि कश्मीर पर 70 वर्षों तक तीन परिवारों ने शासन किया है लेकिन प्रधानमंत्री इस क्षेत्र के लोगों के लिए एक उज्ज्वल और सुनहरे भविष्य की कल्पना करते हैं।
उन्होंने कहा कि जनसभा में ‘मोदी-मोदी’ के नारे उन लोगों के लिए जवाब है जिन्होंने दावा किया था कि अगर अनुच्छेद 370 समाप्त हो गया तो खूनखराबा होगा। उन्होंने कहा कि श्री मोदी जम्मू कश्मीर के युवाओं के हाथों में लैपटॉप देखना चाहते हैं इस कारण यहां पथराव की घटनाएं बहुत कम हुई है।
श्री शाह ने कहा कि गुलाम नबी खटाना को राज्यसभा में मनोनीत करके मोदी ने साबित कर दिया है कि वह सभी वर्गों के लिए उचित प्रतिनिधित्व चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद तीन वर्षों में जम्मू कश्मीर में 56 हजार करोड़ रुपये का बाहरी निवेश हुआ है जिससे युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा।
महाराजा हरि सिंह की जयंती पर अवकाश घोषित करने के लिए श्री शाह ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की सराहना की। इससे पहले वे माता वैष्णो देवी मंदिर गए और वहां पूजा-अर्चना की।
इस बीच, सुरक्षा कारणों से जम्मू और राजौरी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी गई हैं।
अभय.संजय
वार्ता

image