Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:05 Hrs(IST)
image
राज्य


68वां जन्मदिन नौनिहालो संग मनायेंगे मोदी

68वां जन्मदिन नौनिहालो संग मनायेंगे मोदी

वाराणसी, 13 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्म दिन 17 सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे तथा हजारों स्कूली बच्चों के साथ खुशियां बांटने के अलावा अरबों रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को देंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने गुरुवार को ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि श्री मोदी के दौरे की सूचना मिलने के बाद तैयारियां शुरु कर दी गईं हैं। 17 सितंबर को उनका 68वां जन्म दिन है और उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री वाराणसी वासियों को फिर अरबों रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगातें देंगे। उन्होंने बताया कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि वह किन परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे से पहले भाजपा कार्यकर्ता विशेष सफाई अभियान चलाएंगे। शहर को साफ-सुथरा बनाने में अपनी भूमिका निभाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं विशेष अपील की गई है।

अधिकारिक सूत्रों ने श्री मोदी के प्रस्तावित दौरे की पुष्टि करते हुए बताया कि इसके बारे में बुधवार रात प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रारंभिक जानकारी मिलने के बाद आवश्यक तैयारियां शुरु कर दी गई है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल का चयन अभी नहीं हुआ। गुरुवार को इसके बारे में कोई फैसला लिया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि श्री मोदी अपने जन्म दिन पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर पूजा-अर्चना एवं करीब पांच हजार बच्चों के साथ अपने जन्म दिन की खुशियां बांटने के अलावा अपने जीवन पर आधारित “चलो हम जीते हैं” फिल्म भी देख सकते हैं। यह कार्यक्रम बड़ा लालपुर स्थित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल में आयोजित किये जाने की संभावना है। वह किसी एक दलित बस्ती में जाकर श्रमदान एवं लोगों से खुशियां साझा कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि 68 दलित बस्तियों में विशेष सफाई अभियान के अलावा एवं स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किये जाने की योजना है। प्रधानमंत्री अगले दिन 18 सितंबर को एक सभा को संबोधित कर हैं। सभा स्थल का चयन किया जा रहा है।

श्री मोदी गोइठहां स्थित सिवरेज ट्रिटमेंट प्लांट, लहरतारा स्थित कैंसर अस्पताल और रिंग रोड फेज-एक का उद्घाटन सहित अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कर सकते हैं।

बीरेंद्र प्रदीप

चौरसिया

वार्ता

More News
सड़क हादसे में दो की मृत्यु, एक अन्य घायल

सड़क हादसे में दो की मृत्यु, एक अन्य घायल

23 Apr 2024 | 12:32 PM

सतना, 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मैहर जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में दो लोगों की मृत्यु हो गयी और एक अन्य घायल हो गया।

see more..
वर्ष 1977 के चुनाव में बीएलडी के टिकट पर जीते दो राजनेता बने मुख्यमंत्री

वर्ष 1977 के चुनाव में बीएलडी के टिकट पर जीते दो राजनेता बने मुख्यमंत्री

23 Apr 2024 | 12:29 PM

पटना, 23 अप्रैल (वार्ता) बिहार में वर्ष 1977 में हुये लोकसभा चुनाव में भारतीय लोकदल (बीएलडी) के टिकट पर जीते दो राजनेता को मुख्यमंत्री बनने का भी सौभाग्य मिला।

see more..
image