Thursday, Jul 18 2024 | Time 19:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


18 जून को वाराणसी आयेंगे मोदी, योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

18 जून को वाराणसी आयेंगे मोदी, योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

वाराणसी, 14 जून (वार्ता) लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद पहली बार श्री नरेन्द्र मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आयेंगे।

अधिकृत सूत्रों के अनुसार श्री मोदी का 18 जून को वाराणसी आगमन प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री मेहदीगंज में जनसभा और किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह बाबा विश्वनाथ का दर्शन करेंगे व मां गंगा की आरती में भी शामिल होंगे। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा हुआ है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं वाराणसी पहुंचकर तैयारियों का जायजा लेने आज यहां पहुंचे।

श्री योगी सबसे पहले मेंहदीगंज में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के संग मीटिंग करके वाराणसी और आस-पास के जनपदों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने विकास की सभी परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके और गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

इससे पहले मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर सेवापुरी के मेहंदीगंज स्थित पीएम मोदी के प्रस्तावित जनसभा स्थल पर उतारा। योगी ने यहां पीएम की सुरक्षा, जनसभा स्थल पर पार्किंग, जनता के आवागमन, नेताओं के रूट समेत प्रमुख बिंदुओं की जानकारी ली। इस दौरान मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा ने जनसभा स्थल का रूट मैप मुख्यमंत्री को दिखाया और हर प्वाइंट की जानकारी दी।

पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने सुरक्षा दायरा, आंतरिक सुरक्षा डी और बाह्य सुरक्षा की जानकारी सीएम योगी को दी। वहीं लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर को मूवमेंट से संबंधित सभी सड़कों को चेक करने और मरम्मत करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया। इसके अलावा जनसभा स्थल पर हेलीपैड को भी मुख्यमंत्री ने देखा और बैरिकेडिंग की उचित व्यवस्था करने के लिए अफसरों को निर्देशित किया। साथ ही डीएफओ को कार्मिकों की ड्यूटी लगाकर चिह्नित स्थल को पूरी तरह जन्तु-जानवरों से मुक्त रखने का निर्देश दिया। इस दौरान बीजेपी जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य और पूर्व विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह 'औढ़े' मौजूद रहे।

प्रदीप

वार्ता

image