Wednesday, Nov 21 2018 | Time 09:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
States Share

मोदी वाराणसी को देंगे ढ़ाई हजार करोड़ का दीपावली-छठ ‘उपहार’: योगी

मोदी वाराणसी को देंगे ढ़ाई हजार करोड़ का दीपावली-छठ ‘उपहार’: योगी

वाराणसी, 08 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को दीपावली एवं छठ पर्व के ‘उपहार’ के तौर पर वाराणसी में करीब ढाई हजार करोड़ रिपीट ढ़ाई हजार करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे, जिसके लिए यहां के निवासियों को अपने घरों पर दीपावली के दीपक जलाये रखकर अभी से ही खुशियां मनानी चाहिए।
श्री मोदी द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र के रामनगर में गंगा तट पर स्थित देश के प्रथम मल्टी मॉडल ट्रमिनल (बंदरगाह), बाबतपुर-वाराणसी-4 लेन मार्ग समेत कई महात्वाकांक्षी परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण एवं कार्यों की समीक्षा के बाद श्री योगी ने संवादाताओं से कहा कि तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री 12 नवंबर को दिन में करीब 12 बजे यहां पहुंचेगे और एक भव्य समरोह में अनेक योजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करने के साथ ही कुछ की आधारशीला भी रखेंगे।
श्री योगी ने कहा, “प्रधानमंत्री जी अपने संसदीय क्षे्त्र के प्रति कितने संवेदनशील हैं, यह यहां उनके द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों से पता चलता है।” उन्होंने कहा कि श्री मोदी अपने दौरे के दौरान दीवाली एवं छठ पर्व के शुभ अवसर पर कई बड़ी विकास परियोजनाओं का ‘उपहार’ देंगे। मल्टी मोडल टर्मिनल और बाबतपुर-वाराणसी फोर लेन मार्ग के अलावा रिंग रोड फेज-1, बिजली विकास से जुड़ी ‘आईपीडीएस’ एवं सीवर ट्रिटमेंट प्लांट समेत अनेक परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे।
उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत रामनगर के राहूल्लपुर में गंगा तट पर निर्माणाधीन बंदरगाह के स्थलीय निरीक्षण से की। उनका हेलीकॉप्टर से बंदरगाह परिसर में उतरा जहां उन्हें ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया। इसके बाद उन्होंने विकास कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को लोकार्पण से जुड़ी तमाम औपचारिकताओं की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये। उन्होंने हरहुआ क्षेत्र के वाजिदपुर में 12 नवंबर को श्री मोदी की होने वाले जनसभा स्थल का भी निरीक्षण किया तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दीपावली पर अपने-अपने घरों पर किए गए रोशनी एवं सजावट को काशीवासी 12 नवंबर तक यूं ही रहने दें और अभी से ही खुशियां मनाएं।
 

More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image