Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी करेंगे गुजरात में 2452 करोड़ रु के विकास कार्यों का लोकार्पण,शिलान्यास

मोदी करेंगे गुजरात में 2452 करोड़ रु के विकास कार्यों का लोकार्पण,शिलान्यास

गांधीनगर, 10 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 मई को गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में 2452 करोड़ रुपए के विभिन्न विभागों के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

राज्य सरकार की बुधवार को यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार 2452 करोड़ रुपए के विभिन्न विभागों के विकास कार्यों में शहरी विकास विभाग के 1654 करोड़ रुपए, जलापूर्ति विभाग के 734 करोड़ रुपए, सड़क एवं परिवहन विभाग के 39 करोड़ रुपए तथा खान एवं खनिज विभाग के 25 करोड़ रुपए के विकास कार्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

शहरी विकास विभाग के 1654 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास शहरी विकास विभाग द्वारा मेहसाणा के कस्बा में बनाए गए 18.46 एमएलडी (मिलियन लीटर प्रति दिन) क्षमता के और नागलपुर में 23.18 एमएलडी क्षमता के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) तथा अहमदाबाद के बापूनगर स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में 30 एमएलडी क्षमता के एसटीपी तथा राइजिंग मेन का लोकार्पण किया जाएगा। इसके अलावा, दहेगाम में ऑडिटोरियम तथा अहमदाबाद में एसपी रिंग रोड और मुमदपुरा क्रॉसिंग के पास फ्लाईओवर ब्रिज का लोकार्पण किया जाएगा।

इसके साथ ही शहरी विकास विभाग के अंतर्गत अहमदाबाद के गोता और अमराइवाड़ी में नए वाटर डिस्ट्रीब्यूशन स्टेशन, गैलेक्सी सिनेमा जंक्शन, देवी सिनेमा जंक्शन और नरोड़ा पाटिया जंक्शन को जोड़ने वाले फोर लेन फ्लाईओवर ब्रिज, वाड़ज और सत्ताधार जंक्शन में फोर लेन फ्लाईओवर ब्रिज, अहमदाबाद महानगर पालिका (एएमसी) की विभिन्न टीपी (नगर नियोजन) सड़कों के रिग्रेडेशन और रिसर्फेसिंग सहित अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास किया जाएगा।

जलापूर्ति विभाग के 734 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास जलापूर्ति विभाग के अंतर्गत सीपू ऑगमेंटेशन प्रादेशिक जलापूर्ति योजना पैकेज- 1.2 और 3 का लोकार्पण किया जाएगा। इसके साथ ही चेसण ब्यूल पाइपलाइन तथा लाभोर एवं जलुन्द्रा समूह प्रादेशिक जलापूर्ति योजना का शिलान्यास भी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सड़क एवं भवन विभाग के अंतर्गत पालड़ी नवापुरा सरोडा धोलका रोड पर 39 करोड़ रुपए की लागत से तैयार रिवर ओवरब्रिज का लोकार्पण किया जाएगा। वहीं खान एवं खनिज विभाग के अंतर्गत 25 करोड़ रुपए के खर्च से नरोड़ा जीआईडीसी में ड्रेनेज कलेक्शन नेटवर्क का लोकार्पण किया जाएगा।

अनिल, अशोक

वार्ता

More News
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
कर्नाटक उच्चन्यायालय: भारतीय दंपती के युगांडा से गोद लिए बच्चे को सरकार दे मान्यता

कर्नाटक उच्चन्यायालय: भारतीय दंपती के युगांडा से गोद लिए बच्चे को सरकार दे मान्यता

28 Mar 2024 | 8:13 PM

बेंगलुरू 28 मार्च (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार से उस बच्चे को मान्यता देने का गुरुवार को निर्देश दिया ,जिसे भारतीय दंपती ने अफ्रीकी देश युगांडा से गोद लिया है। युगांडा ने हेग एडॉप्शन कन्वेंशन पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं।

see more..
image