Monday, Jul 15 2024 | Time 10:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले ध्यान के लिए विवेकानन्द रॉक मेमोरियल जाएंगे

मोदी लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले ध्यान के लिए विवेकानन्द रॉक मेमोरियल जाएंगे

कन्याकुमारी (तमिलनाडु), 28 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ध्यान के लिए 30 मई को तीन दिवसीय आध्यात्मिक दौरे पर कन्याकुमारी के लोकप्रिय स्मारक विवेकानंद रॉक मेमोरियल जाएंगे।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि श्री मोदी मुख्य भूमि से लगभग 1.5 किमी दूर स्थित पूमपुहार शिपिंग कॉरपोरेशन के घाट से एक नौका में सवार होकर विवेकानंद रॉक मेमोरियल तक जाएंगे और 30 मई की शाम से एक जून तक स्मारक के अंदर ध्यान कक्ष ‘ध्यान मंडपम’ में ध्यान करेंगे। उनके इस दौरे का किसी पार्टी कार्यक्रम से कोई संबंध नहीं है और यह पूरी तरह से एक आध्यात्मिक दौरा है।

सूत्रों ने बताया कि वह अपनी साधना पूरी करने के बाद तिरुवनंतपुरम के रास्ते नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए कन्याकुमारी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी।

गौरतलब है कि श्री मोदी ने 17वें लोकसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद मई 2019 में उत्तराखंड में केदारनाथ मंदिर के पास एक पवित्र गुफा में ध्यान किया था।

ऐसा माना जाता है कि स्वामी विवेकानन्द ने ज्ञान प्राप्त होने तक समुद्र के मध्य चट्टान पर तीन दिन और रात तक ध्यान किया था। स्वामी विवेकानन्द के सम्मान में 1970 में बनाया गया यह प्रतिष्ठित स्मारक हर साल देश-विदेश से हजारों पर्यटकों को आकर्षित करता है।

यामिनी

वार्ता

More News
उत्तराखंड बस दुर्घटना में 24 लोग घायल

उत्तराखंड बस दुर्घटना में 24 लोग घायल

14 Jul 2024 | 11:47 PM

हरिद्वार14 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर हरकीपैड़ी के पास दीनदयाल पार्किंग में रविवार को देहरादून से आ रही एक बस पुल से नीचे गिर गई जिसमें 24 लोगों को चोटें आई हैं जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

see more..
रेड्डी ने सामाजिक मुद्दों से निपटने के लिए नैतिक मूल्यों, खेलों पर बल दिया

रेड्डी ने सामाजिक मुद्दों से निपटने के लिए नैतिक मूल्यों, खेलों पर बल दिया

14 Jul 2024 | 7:43 PM

हैदराबाद, 14 जुलाई (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने कहा कि प्रौद्योगिकी समाज में बढ़ती बुरी प्रवृत्तियों का कारण बन गई है और कहा कि बच्चों को मोबाइल फोन से दूर रखकर हम कई समस्याओं को रोक सकते हैं।

see more..
image