Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी बिना टीम के कप्तान, हार निश्चित : राहुल

मोदी बिना टीम के कप्तान, हार निश्चित : राहुल

उना, 10 मई (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीे को बिना टीम का कप्तान बताया।

उन्होंने आज यहां कांग्र्रेस प्रत्याशी के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुये कहा कि कांग्रेस एक कूटनीति और टीम के साथ चुनाव मैदान में उतरी है। भाजपा के लालकृष्ण अाडवाणी,मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गजों को श्री मोदी ने अपने पूरी टीम से किनारे कर दिया है और अकेले चुनाव लड़ने की बात कर रहे है। उनकी हार निश्चित है। कांग्रेस और देश की जनता ने चैकीदार को पकड़ लिया है। चैाकीदार पीएम नहीं होता, पीएम गरीबों का भला करने वाला होता है जबकि उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी से अनिल अम्बानी, नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे पंद्रह लोगों को फायदा पहुंचाया । श्री गांधी ने कहा कि वह 2019 के बाद एक साल में 22 लाख नौकरियां दिलवाने की गारंटी लेते हैं। पंचायतों में एक साल में 10 लाख युवाओं को रोजगार दिलवाया जाएगा। 2019 के बाद छोटा मोटा व्यापार करने वाले युवाओं को भी किसी भी विभाग की इजाजत लेने की जरूरत नहीं होगी। आप अपना व्यापार शुरू कर सकेंगे ।

न्याय योजना को लेकर उन्होंने कहा कि एक साल का 72 हजार और पांच साल का तीन लाख 60 हजार महिलाओं के अकाउंट में आएगा। इससे महिलाओं की नहीं बल्कि परिवारों की जिंदगी बदलेगी। कांग्रेस ने माताओं और बहनों की बात का सम्मान रखते हुए यह निर्णय लिया है कि पैसा महिलाओं के अकाउंट में आएगा। कांग्रेस ने काफी होमवर्क के बाद न्याय योजना के तहत उक्त राशि देश के करीब 25 करोड़ गरीब लोगों को देने का फैसला लिया है।

श्री गांधी ने कहा कि न्याय योजना को शुरू करने का मकसद गरीबों को पैसा देना ही नहीं है। बल्कि इससे नोटबंदी व जीएसटी से मार खाए दुकानदारों को भी लाभ होगा। जब पैसा लोगों के पास आएगा तो लोग दुकानों से सामान खरीदना शुरू कर देंगे। नोटबंदी और जीएसटी के कारण बंद उद्योग फिर से शुरू हो जाएंगे। इन उद्योगों में बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने जनता से अपील की कि प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस की झोली में डालें।

सं शर्मा

वार्ता

More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image