Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मोदी ने गरीब कल्याण योजना की अवधि का विस्तार कर लोगों का दिल जीता : जायसवाल

मोदी ने गरीब कल्याण योजना की अवधि का विस्तार कर लोगों का दिल जीता : जायसवाल

पटना 01 जुलाई (वार्ता) बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब कल्याण योजना का नवंबर तक विस्तार कर देश की जनता के साथ ही बिहार का दिल जीत लिया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गरीब कल्याण योजना के तहत प्रधानमंत्री ने अनाज वितरण की घोषणा कर गरीबों का दिल जीतने का काम किया है। गरीबों के लिए यह दशहरा-दीपावली और लोक आस्था का महापर्व छठ के उपहार से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की कोशिश यह है कि कोई भी गरीब भूखा ना सोए। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के संकल्प को साकार करने की दिशा में प्रधानमंत्री की यह घोषणा मील का पत्थर साबित होगी।

डॉ. जायसवाल ने कहा कि पिछले तीन माह के लॉकडाउन की अवधि में केंद्र सरकार ने बिहार को खाद्यान्न और नगद के रूप में 11749 करोड़ रुपए की मदद की है। लॉकडाउन अवधि में बिहार के 8.71 करोड़ गरीब लोगों को तीन माह तक पांच-पांच किलोग्राम चावल और एक-एक किलोग्राम दाल दी गई। इसके अलावा दूसरे प्रदेशों से लौटे श्रमिकों और गैर राशन कार्डधारी लोगों को मई और जून में प्रतिमाह पांच-पांच किलोग्राम चावल तथा दो-दो किलो ग्राम चना दिया गया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने विपक्ष के इस आरोप को सिरे से खारिज किया कि बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री ने यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को संकीर्ण मानसिकता और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर सोचना चाहिए। प्रधानमंत्री के इस ताजा निर्णय से न केवल बिहार बल्कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक के गरीब लोगों को इसका लाभ होगा।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image