Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
खेल


मोहम्मद कैफ ने सभी फार्मेट से लिया संन्यास

मोहम्मद कैफ ने सभी फार्मेट से लिया संन्यास

नयी दिल्ली, 13 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने राष्ट्रीय टीम की ओर अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधित्व के 12 वर्ष बाद शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी।

मध्यक्रम के बल्लेबाज़ कैफ ने ट्वीटर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने लिखा“ मैंने जब क्रिकेट खेलना शुरू किया तब मेरा सपना केवल भारत के लिये खेलना था। मैं बहुत भाग्यशाली रहा कि मैंने जीवन के 190 दिनों तक मैदान पर खेलते हुये अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। आज का दिन मेरे संन्यास का है जब मैं सभी प्रारूपों को अलविदा कह रहा हूं। सभी का धन्यवाद।”

37 साल के कैफ ने भारत के लिये करियर के दौरान 13 टेस्ट और 125 वनडे खेले। कैफ को हमेशा वर्ष 2002 में लार्ड्स में खेली गयी नेटवेस्ट ट्रॉफी में 87 रन की मैच विजयी पारी के लिये याद किया जाएगा।

पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और सचिव अमिताभ चौधरी को संबोधित करते हुये पत्र में लिखा“ मैं इस दिन सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। मैं 13 जुलाई को खास वजह से ऐसा कर रहा हूं। हमारे जीवन का हर दिन अहम होता है और 16 वर्ष पहले मैंने 13 जुलाई 2002 को ही नेटवेस्ट सीरीज़ फाइनल में टीम को खिताबी जीत दिलाई थी ।”

उन्होंने लिखा“ मेरे लिये लार्ड्स की यह पारी अहम थी और इसलिये मैंने इसी दिन को विदाई के लिये चुना है।” कैफ को उनके करियर के दौरान सबसे फिट खिलाड़ी माना जाता था। उन्होंने 129 प्रथम श्रेणी मैचों में 7581 रन बनाये जिसमें 15 शतक शामिल हैं। कैफ फिलहाल हिंदी कमेंट्री कर रहे हैं लेकिन उन्हें हमेशा कमाल के फील्डर के रूप में जाना जाएगा।

 

More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image