Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से की मुलाकात

मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से की मुलाकात

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव से दिल्ली में भेंट कर प्रदेश हित से जुड़े लंबित प्रकरणों पर निराकरण करने का अनुरोध किया। केंद्रीय मंत्री श्री यादव ने लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने केंद्रीय मंत्री श्री यादव को बताया कि प्रदेश में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की केंद्रीय योजनाओं को मूर्त रूप देने में मध्य प्रदेश पूरी क्षमता से प्रयासरत है। प्रदेश में केंद्रीय योजनाएं सफलतापूर्वक संचालित की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय को भेजे गए प्रस्ताव लंबित है। डॉ. यादव ने जानकारी दी कि संजय टाइगर रिजर्व में गौर पुनर्स्थापना योजना के अंतर्गत ट्रांसलोकेटेड 50 गौर के रक्त नमूना एकत्र करने की अनुमति, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व से बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में 50 गौर ट्रांसलोकेशन की अनुमति, टाइगर कंजर्वेशन प्लान के अनुमोदन और फसल हानि करने वाले 400 कृष्ण मृग का ट्रांसलोकेशन संबंधी प्रस्ताव विचाराधीन हैं।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय वन्यप्राणी बोर्ड की स्टैंडिंग कमेटी के समक्ष तथा वन संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत लंबित प्रकरणों की ओर भी केंद्रीय मंत्री का ध्यान आकर्षित किया। इनके अलावा मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ग्रीन इंडिया मिशन के तहत वर्ष 2022-23 और 2023-24 के साथ-साथ वर्ष 2023-24 की केंद्रीय प्रवर्तित योजना की लंबित किश्त भी शीघ्र जारी करवाने का निवेदन किया।

प्रशांत

वार्ता

More News
बैतूल से अर्जुन भलावी होंगे बसपा प्रत्याशी

बैतूल से अर्जुन भलावी होंगे बसपा प्रत्याशी

13 Apr 2024 | 8:22 PM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्यप्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र से आज श्री अर्जुन भलावी को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया।

see more..
मोदी की छिंदवाड़ा की पायल से मुलाकात

मोदी की छिंदवाड़ा की पायल से मुलाकात

13 Apr 2024 | 8:09 PM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के जाने-माने गेमर्स से मुलाकात के दौरान मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा की बेटी पायल धरे से भेंट को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि राज्य की इस बेटी पर पूरे प्रदेश को गर्व है।

see more..
image