Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:27 Hrs(IST)
image
खेल


मोहन बागान ने जीता पहला आईएसएल

मोहन बागान ने जीता पहला आईएसएल

फतोर्दा, 19 मार्च (वार्ता) एटीके मोहन बागान (एटीकेएमबी) ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के रोमांचक फाइनल में बेंगलुरु एफसी को 2-2 (शूटआउट 4-3) से हराकर पहली बार यह खिताब जीत लिया है।

पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर शनिवार को खेले गये मुकाबले में दिमित्री पेट्राटोस ने 14वें मिनट में एटीकेएमबी का खाता खोला, लेकिन सुनील छेत्री (45+5वां मिनट) और रॉय कृष्णा (78वां मिनट) ने एक-एक गोल करके बेंगलुरु को बढ़त दिला दी। पेट्राटोस ने बेंगलुरु की जीत में बाधा बनते हुए 85वें मिनट में गोल किया और मैच को शूटआउट में पहुंचा दिया।

शूटआउट में ऐलेन कोस्टा और कृष्णा ने बेंगलुरु के शुरुआती गोल किये, जबकि पेट्राटोस और कोलाको ने मैरीनर्स के लिये गोल दागे। मैच में मोड़ तब आया जब विशाल कैथ ने बीएफसी के लिये तीसरी पेनल्टी लेने आये ब्रूनो रामिरेस को स्कोर नहीं करने दिया।

कियान नसीरी ने गोल दागकर मैरीनर्स को 3-2 की बढ़त दिला दी। छेत्री और मनवीर ने बेंगलुरु और एटीकेएमबी की चौथी पेनल्टी में गोल दागे। बेंगलुरु को मैच में जीवित रखने के लिये पाबलो पेरेज़ को आखिरी पेनल्टी पर गोल करना था लेकिन दबाव में उनका निशाना गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया और मैरीनर्स ने 4-3 से जीत हासिल कर ली।

दूसरी बार आईएसएल फाइनल खेल रहे एटीकेएमबी ने इस जीत के साथ छह करोड़ रुपये की इनामी राशि हासिल की, जबकि उपविजेता बेंगलुरु को 2.5 करोड़ रुपये मिले।

शादाब

वार्ता

image