Wednesday, Nov 13 2019 | Time 03:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • संयुक्त राष्ट्र ने गाजा पट्टी की स्थिति पर जतायी चिंता
  • इजरायल ने दक्षिणी गाजा में घोषित की 48 घंटे की आपातकाल
  • ट्रम्प- मैक्रों ने सीरिया के मुद्दे पर समन्वय को जारी रखने पर जतायी सहमति
  • डोडा में दर्दनाक सड़क दुर्घटना, 16 लोगों की मौत
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बैंको में असुरक्षित हैं आम जनता के पैसे : मनीष

बैंको में असुरक्षित हैं आम जनता के पैसे : मनीष

नागपुर, 16 अक्टूबर(वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने बुधवार को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार की यह कहते हुए खिंचाई की कि उसके कार्यकाल में आम नागरिकों के पैसे कतई असुरक्षित हैं।

श्री तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आम जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे बैंको में सुरक्षित नहीं है और यह सरकार नहीं जानती कि देश कैसे चलाना है। उन्होंने कहा, “आज स्थिति नोटबंदी जैसी ही है और लोगों को बैंको से अपने ही पेसे निकालने में विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।”

उन्होंने कहा कि 2008 की वैश्विक मंदी, 2011 के यूरोजोन संकट और 2014 में वैश्विक कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बावजूद तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल में लगातार 10 सालों तक आर्थिक विकास की वृद्धि दर 7.8 रही, लेकिन इसके मद्देनजर कोई आर्थिक संकट सामने नहीं आया जबकि पिछले पांच वर्षों में भाजपा नीत सरकार के कार्यकाल में अर्थव्यवस्था की स्थिति सबसे खराब स्थिति में पहुंच गयी।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व वाली सरकार किसी भी मापदंड पर सफल नहीं हुई है। खान और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में रोजगार सृजन के पर्याप्त अवसर नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसे संगठनों की अनावश्यक हठधर्मिता देश के वित्तीय निवेश के माहौल को प्रभावित कर रही है।

वी डी सावरकर को भारत रत्न दिए जाने का कांग्रेस द्वारा विरोध किये जाने के संबंध में पूछे जाने पर श्री तिवारी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें दावा किया गया था कि महात्मा गांधी की हत्या की साजिश की जांच के लिए 1966 में गठित कपूर आयोग ने भी अपने निष्कर्ष में संकेत दिया था कि गांधी की हत्या सावरकर और उनके समूह की साजिश थी।

टंडन, शोभित

वार्ता

More News
कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाने का प्रयास जारी : शिव सेना

कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाने का प्रयास जारी : शिव सेना

12 Nov 2019 | 10:30 PM

मुंबई 12 नवंबर (वार्ता) शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल की आेर से बहुत ही कम समय देने की मंगलवार को शिकायत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ सरकार बनाने का प्रयास जारी रखेगी।

see more..
महाराष्ट्र में तीसरी बार राष्ट्रपति शासन

महाराष्ट्र में तीसरी बार राष्ट्रपति शासन

12 Nov 2019 | 10:14 PM

नयी दिल्ली 12 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की मंजूरी के साथ ही वर्ष 1960 में गठित महाराष्ट्र में मंगलवार को तीसरी बार राष्ट्रपति शासन लागू हो गया।

see more..
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाना असंवैधानिक: निरुपम

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाना असंवैधानिक: निरुपम

12 Nov 2019 | 10:01 PM

मुंबई, 12 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू करने को ‘गैर कानूनी और असंवैधानिक’ करार दिया है।

see more..
गुरु नानक जयंती: जावड़ेकर ने किया मल्टी मीडिया प्रदर्शनी का उद्घाटन

गुरु नानक जयंती: जावड़ेकर ने किया मल्टी मीडिया प्रदर्शनी का उद्घाटन

12 Nov 2019 | 7:58 PM

नांदेड़, 12 नवंबर (वार्ता) सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी की 550 वीं जयंती के अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां मल्टी मीडिया प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

see more..
image