Friday, Apr 19 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
दुनिया


नेपाल में आंधी तूफान से 31 से ज्यादा लोगों की मौत

नेपाल में आंधी तूफान से 31 से ज्यादा लोगों की मौत

काठमांडु, 01 अप्रैल (वार्ता) नेपाल के दक्षिणी हिस्से में रविवार को आए जबर्दस्त आंधी तूफान में मरने वालों की संख्या आज बढक़र 31 से ज्यादा हो गयी है और 400 से ज्यादा लोग घायल हैं।

काठमांडू पोस्ट के अनुसार बारा और परसा जिलों के प्रभावित गांवों में राहत और बचाव कमियों को भेजा गया है क्योंकि रात में इन इलाकों तक पहुंचना चुनौतीपूर्ण था।

बारा प्रमुख जिला अधिकारी राजेश पोडेल ने कहा, “ हम राहत और बचाव के लिए आसानी से उपलब्ध संसाधनों और स्थानीय प्रतिनिधियों के साथ समन्वय से कार्य कर रहे है। दुर्घटना में मारे गये लोगों की पहचान की जा रही है।”

प्रांतीय अधिकारियों ने आज मुख्यमंत्री कार्यालय के तहत एक आपदा राहत कोष की शुरुआत की और पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने में मदद की अपील की।

प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने कहा है कि नेपाल पुलिस, राहत और बचाव दल, सेना और सशस्त्र पुलिस के जवानों की टीमों को बचाव कार्यों के लिए कल रात भेज दिया । उन्होंने कहा सरकार मौसम में सुधार के बाद प्रभावित इलाकों में रात में उड़ने सकने वाले हेलिकाप्टरों को राहत और बचाव कार्य के लिए भेज रही है।



इस आपदा में दोनों जिलों के सैकड़ों लोग घायल हुए हैं और 200 से ज्यादा घायलों को कालाया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां केवल पांच डॉक्टर ही ड्यूटी पर है।

राम जितेन्द्र

वार्ता

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image