Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


टेस्ट बढ़ने से सामने आये अधिक संख्या में कोरोना संक्रमित : तिवारी

टेस्ट बढ़ने से सामने आये अधिक संख्या में कोरोना संक्रमित : तिवारी

मिर्जापुर 26 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने रविवार को कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने का कारण टेस्ट की संख्या में बढोत्तरी किया जाना है लेकिन इस प्रक्रिया से राज्य में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी।

श्री तिवारी ने आज यहां बिन्ध्याचल में विराजमान मां बिन्ध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन की और कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए मां से अभ्यर्थना की। दर्शन पूजन के बाद अष्टभुजा डाक बंगले में बिन्ध्याचल मंडल के आला अधिकारियों के साथ कोविड 19 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ है। ऐसा इसलिए है कि अब प्रदेश में प्रतिदिन पचास से साठ हजार टेस्ट हो रहे हैं। अभी भी यह पर्याप्त नहीं है। इसे बढाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मरीजों के अनुपात में बेडो की व्यवस्था पर्याप्त है। जिलों में किसी तरह की कोई कमी नहीं है।

मिर्जापुर जिले में कोरोना संक्रमितों के सम्बन्ध में श्री तिवारी ने कहा कि यहां अभी प्रतिदिन तीन सौ लोगों के नमूनों की जांच हो रही है। शीघ्र यह एक हजार हो जायेगी। बाद में इसे और बढाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब घर घर जा कर नमूने लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मरीज के लिए बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में अभी केवल 15 प्रतिशत उपयोग हो रहा है।

उन्होंने कहा कि घबराने की आवश्यकता नहीं है। सरकार का प्रयास है कि अधिक से अधिक लोगों की जांच हो। कोरोना छिपे न बल्कि सामने आये जिससे उपचार हो सके। केवल सरकार द्वारा जारी निर्देशो का पालन करना चाहिए। आइसोलेशन वार्ड में अव्यवस्था के सम्बन्ध में पूछे गये सवाल को टाल गये।

बैठक में मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला, बिन्ध्याचल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पियूष श्रीवास्तव, जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल,पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह समेत भदोही और सोनभद्र जिले के अधिकारी मौजूद थे।

सं प्रदीप

वार्ता

image