Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य


अगर जनता ने सहयोग दिया तो लॉकडाउन में और छूट दी जाएगी : पलानीस्वामी

अगर जनता ने सहयोग दिया तो लॉकडाउन में और छूट दी जाएगी : पलानीस्वामी

चेन्नई ,13 मई (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी ने बुधवार को कहा कि अगर राज्य की जनता अपना पूरा सहयोग देती है तो सरकार लॉकडाउन में और अधिक ढील दे सकती है और वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘काविड-19’ को फैलने से रोकना राज्य की जनता के हाथ में है।

श्री पलानीस्वामी ने यहां प्रदेश सचिवालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिला कलेक्टरों के साथ कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा करते हुए कहा कि सरकार की ओर से घोषित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इस महामारी को फैलने से रोकना अब केवल राज्य की जनता के हाथ में है। उन्होंने कहा, ‘‘अगर लोग अपना पूरा सहयोग देते हैं तो लॉकडाउन में और अधिक छूट की घोषणा की जाएगी और राज्य में सामान्य जनजीवन बहाल करने के लिए कदम उठाये जाएंगे।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में कोविड-19 मृत्यु दर देश की कोरोना मृत्यु दर से बहुत कम यानि 0.67 फीसदी है। राज्य में अभी तक कुल 8718 कोरोना पॉजिटिव मामले हैं और कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 61 है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञाें के अनुसार इस वायरस के बढ़ने के बाद इसकी तीव्रता में कमी आयेगी।

श्री पलानीस्वामी ने कहा कि परीक्षणों की संख्या अधिक होने के कारण कोरोना पॉजिटिव मामलों में तेजी आयी है। राज्य में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले परीक्षण दर सबसे अधिक है। विशेषकर चेन्नई में कोरोना मामलों में लोगों के भय को दूर किया जा रहा है और पिछले कुछ दिनों के दौरान 500 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

उप्रेती जितेन्द्र

जारी वार्ता

image