Friday, Apr 26 2024 | Time 04:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों का हो चुका है टीकाकरण: हेमन्त सोरेन

झारखंड में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों का हो चुका है टीकाकरण: हेमन्त सोरेन

रांची, 28 सितंबर (वार्ता) झारखंड केमुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मंगलवार को यहां पुराना विधानसभा के बगल स्थित धुर्वा मैदान से सपोर्ट ऑफ केयर इंडिया इन कोविड-19 फैक्सीन ड्राइव (टीका एक्सप्रेस) इन झारखंड को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से आज 60 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को राज्य के विभिन्न जिलों में रवाना किया जा रहा है। ये सभी वैन "टीका एक्सप्रेस" के रूप में टीकाकरण अभियान को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से आने वाली संभावित चुनौती से निबटने के लिए राज्य सरकार द्वारा पूरी तैयारी की गयी है। राज्य के सभी जिलों में "टीका एक्सप्रेस" चलाकर छूटे हुए लोगों का वैक्सीनेशन कराने का काम आज से शुरू हो रहा है। इन टीका एक्सप्रेसों की मदद से लोगों को टीका लेने में सहूलियत होगी। लोगों को यह सुविधा उनके घरों पर ही उपलब्ध होगी।

मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने कहा कि अब तक राज्य भर में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 का टीका लग चुका है। लगभग 40 लाख लोगों को टीका का दूसरा डोज भी लग चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अधिक से अधिक लोगों तक टीकाकरण अभियान पहुंचे इसी क्रम में आज राज्य में केयर इंडिया के सहयोग से "टीका एक्सप्रेस" का शुभारंभ हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले भी कोविड-19 संक्रमण काल में राज्य सरकार ने टीकाकरण अभियान में गति लाने को लेकर नए-नए कार्यक्रमों के जरिए लोगों तक पहुंचने का काम किया है।

विनय

जारी वार्ता

image