Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पल्स पोलियो अभियान के तहत दवा पिलाने छत्तीसगढ़ में 14 हजार से अधिक बूथ

पल्स पोलियो अभियान के तहत दवा पिलाने छत्तीसगढ़ में 14 हजार से अधिक बूथ

रायपुर 18 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियो कार्यक्रम के तहत कल 19 जनवरी को शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने के लिए प्रदेश भर में 14 हजार 396 बूथ बनाए गए हैं।

कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों ने आज यहां इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कल पोलियो ड्रॉप पीने से छूट गए बच्चों को पल्स पोलियो अभियान के लिए गठित मोबाइल टीमें 20 और 21 जनवरी को घर-घर जाकर दवा पिलाएंगी। तीन दिवसीय इस व्यापक अभियान के लिए 28 हजार 792 टीमें गठित की गई हैं। अभियान के दौरान प्रदेश के करीब 36 लाख बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य है।

प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों, जिला चिकित्सालयों, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और प्रसूति गृहों के मुख्य द्वार के पास पोलियो ड्रॉप पिलाने स्वास्थ्य विभाग की टीम तीनों दिन सवेरे आठ बजे से रात आठ बजे तक मौजूद रहेंगी। अभियान के प्रभावी संचालन के लिए दो हजार 879 पर्यवेक्षक भी तैनात किए गए हैं।

साहू

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image