Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रधानमंत्री को भेजे जायेंगे एक हजार से अधिक पोस्टकार्ड

प्रधानमंत्री को भेजे जायेंगे एक हजार से अधिक पोस्टकार्ड

जयपुर, 05 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के एक हजार से अधिक सीए देश में आर्थिक मंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पोस्टकार्ड भेजेंगे।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सीए प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सीए विजय गर्ग ने बताया कि आज यहां सम्पन्न सीए प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। श्री गर्ग ने बताया कि इसके जरिए प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री का आर्थिक मंदी के प्रति पर ध्यानाकर्षित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इन पोस्टकार्डों पर भाजपा की गलत आर्थिक नीतियों के कारण जो आर्थिक मंदी आयी है उसको स्वीकार करने के लिये प्रधानमंत्री को लिखा जायेगा। इस मंदी के कारण जो दुष्प्रभाव देश के लघु एवं कुटीर उद्योगों पर, रोजगार पर, किसानों पर, छोटे निवेशकों पर, उद्योग-धंधों के बंद होने पर, सरकारी फिजूल खर्ची को कम करने, सरकारी उपक्रमों को बचाने एवं देश में निवेश का माहौल बने इस तरह के सुझावों को पोस्ट कार्ड पर लिखकर भेजा जायेगा।

उन्होंने बताया कि पचास से अधिक कांग्रेस सीए प्रकोष्ठ के पदाधिकारी एकत्रित होकर भेजे जाने वाले पोस्टकार्ड का विमोचन कर इस कार्यक्रम की शुरूआत की। उन्होंने बताया कि देश में पहली बार पिछले लम्बे समय से चल रही आर्थिक मंदी पर प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री का ध्यानाकर्षित कराने के लिये इस तरह के कार्यक्रम की शुरूआत की जा रही है। इस कार्यक्रम में प्रथम चरण में राजस्थान के कांग्रेस सीए प्रकोष्ठ से जुड़े हुए सीए साथी यह पोस्ट कार्ड भेजेंगे, इसके बावजूद यदि केन्द्र की भाजपा सरकार ने आर्थिक नीतियों में सुधार कर मंदी को दूर करने का प्रयास नहीं किया तो दूसरे चरण के तहत पूरे प्रदेश में उद्योग एवं व्यापार से जुड़े हुए लोगों के द्वारा इस तरह के प्रयास किये जायेंगे।

जोरा

वार्ता

image