Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर में दो हजार से अधिक लोगों ने कल्चरल हेरिटेज वॉक में लिया भाग

जयपुर में दो हजार से अधिक लोगों ने कल्चरल हेरिटेज वॉक में लिया भाग

जयपुर 15 मई (वार्ता) एब्डोमिनल कैंसर के प्रति लोगों में जागरूकता पहुंचाने के लिए एब्डोमिनल कैंसर डे (एबीसीडी) के तहत आज यहां एबीसीडी वॉकिंग फेस्ट के दूसरे दिन कल्चरल हेरिटेज वॉक का आयोजन किया गया।

एब्डोमिनल कैंसर ट्रस्ट संस्थापक डॉ. संदीप जैन ने बताया कि फेस्ट में आज सुबह छह बजे दो हजार से अधिक लोग इस वॉक का हिस्सा बने। साथ ही 70 शहरों के पांच वॉकर्स ने अपने शहरों में वॉक करी, जयपुर के जलेबी चौक से शुरू होकर हेरिटेज रूट, जंतर मंतर, सिटी पैलेस, आतिश मार्केट, हवामहल

होते हुए ढोल, कच्छी घोड़ी, शहनाई, खड़ताल और नोबत की लहरियों के बीच नाचते गाते, हेरिटेज को निहारते हुए जयपुरवासियों ने अपनी वॉक को पूरा किया। वॉक में राजस्थान के लोक कलाकार, सोशल ग्रूप्स, कैंसर सर्वाइवरों ने भी शिरकत की।

आईआईईएमआर के निदेशक मुकेश मिश्रा ने बताया कि वॉक को उपमहापौर असलम फारूकी, आरएएस, पंकज ओझा, असिस्टेंट डायरेक्टर डीआईपीआर गोविंद पारीक, आरपीएस हरि शंकर आदि ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि 19 मई को एब्डोमिनल कैंसर डे मनाया जाएगा, जिसमें ’अवेयेरनेस इज पावर‘ टॉक शो और 22 मई को एबीसीडी हेल्थ कैंप आयोजित होगा।

जोरा

वार्ता

More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image