Friday, Mar 29 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
खेल


मोर्गन का शतक, इंग्लैंड ने जीता पहला वनडे

मोर्गन का शतक, इंग्लैंड ने जीता पहला वनडे

लीड्स, 25 मई (वार्ता) कप्तान इयोन मोर्गन(107) रन की धमाकेदार शतकीय पारी और मोइन अली (नाबाद 77 रन और दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत चैंपियंस ट्राफी की मेजबान इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौतरफा हमला बोलते हुये पहला वनडे मैच 72 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है। इंग्लैंड एंड वेल्स में अगले महीने से शुरू होने जा रही चैंपियंस ट्राफी से पहले मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिये यह अहम अभ्यास सीरीज है। मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया जो उस पर भारी पड़ गया। कप्तान मोर्गन ने 93 गेंदों की पारी में सा चौके और पांच छक्के जड़े और वनडे में 11वां शतक बनाया। इसके अलावा इंग्लैंड ने बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (61) तथा सातवें नंबर के बल्लेबाज मोइन( नाबाद 77 रन) के दो अर्धशतकों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 339 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके जवाब में 45 ओवर में 267 रन बनाकर ढेर हो गयी। दक्षिण अफ्रीका के लिये क्रिस मौरिस और आंदिले फेललुकवायो ने दो दो विकेट लिये। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। मेहमान टीम के लिये सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने 73 रन और फाफ डू प्लेसिस ने 67 रन की अहम पारियां खेलीं। कप्तान ए बी डीविलियर्स ने 45 रन का योगदान दिया लेकिन मध्यक्रम पूरी तरह फ्लाप रहा। इंग्लैंड के लिये क्रिस वोक्स आठ ओवर में 38 रन पर चार विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। मार्क वुड और लियाम प्लेंकेट ने एक-एक विकेट लिया। आदिल राशिद ने दो विकेट तथा मोइन ने दो विकेट निकाले। निचले क्रम पर 51 गेंदों में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से कमाल नाबाद अर्धशतक जड़ने वाले मोइन को उनके हरफनमौला खेल के लिये मैन आफ द मैच चुना गया। प्रीति वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image