Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मकान भूस्खलन की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत

मकान भूस्खलन की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत

नैनीताल 18 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत जनपद के सेलाखोला गांव में अतिवृष्टि के चलते हुए भूस्खलन में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया जिससे मां-बेटे की मौत हो गयी जबकि जनपद में कई सड़कें बंद हैं।

जिला आपदा प्रबंधन केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार चंपावत तहसील में कल रात से भारी बारिश हो रही है। जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां 140 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी।

आपदा केन्द्र में तैनात हेम पांडे के अनुसार सेलाखोला गांव में आज सुबह एक मकान मलबे की चपेट में आ गया। जिससे कलावती देवी पत्नी आनंद मौनी व उनका पुत्र राहुल की मलबे में दबने से मौत हो गयी। राज्य आपदा प्रबंधन टीम को मौके पर भेजा गया लेकिन तब तक ग्रामीणों की ओर से मौके पर राहत व बचाव कार्य चलाया गया। दोनों शवों को बाहर निकाला गया।

दोनों मां-बेटे तब तक दम तोड़ चुके थे। शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजने के साथ ही आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। इसके साथ ही भारी बारिश के चलते मलबा आने से कनालीगेट-घाट व घाट-पनार राष्ट्रीय राजमार्ग कई जगह बंद हो गये हैं। दोनों राजमार्गों पर सुबह से ही सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। प्रशासन राजमार्गों को खोलने में जुटा हुआ है।

आपदा केन्द्र के अनुसार लोहाघाट में सबसे अधिक 183 मिलीमीटर, बनबसा में 143, चंपावत में 140 व पाटी में सबसे कम 26 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गयी।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

More News
चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कोलकाता 20 अप्रैल (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल में ओसी रैंक के दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

see more..
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
image