Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कौशल विवि का जेआरआर संस्कृत विवि तथा एमडीएस विवि के साथ एमओयू

कौशल विवि का जेआरआर संस्कृत विवि तथा एमडीएस विवि के साथ एमओयू

जयपुर 04 जुलाई (वार्ता) राजस्थान आई.एल.डी. कौशल विश्वविद्यालय का जगतगुरू रामानन्दाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय, जयपुर तथा महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय, अजमेर के साथ शनिवार को एमओयू हुआ।

दोनों विश्वविद्यालयों ने माना कि वर्तमान समय और कोरोना महामारी के इस दौर में राजस्थान आई.एल.डी. कौशल विश्वविद्यालय द्वारा संचालित किये जा रहे रोजगारोन्मुखी कोर्सेस बहुत उपयोगी है जो विद्यार्थियों को तत्काल रोजगार उपलब्ध कराने व उन्हें अपने पाँव पर खड़ा करने में सक्षम हैं।

कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. ललित के. पंवार ने बताया कि कुलाधिपति एवं राज्यपाल कलराज मिश्र ने इस विश्वविद्यालय द्वारा संचालित 119 कोर्सेस को युवाओं के भविष्य के लिए उपयोगी बताया और राज्य के सभी वित्त पोषित विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से रीसू के साथ एमओयू कर विद्यार्थियों को इसके रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों से जोड़ने को कहा है।

राजस्थान आई.एल.डी. कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. पंवार तथा जगतगुरू रामानन्दाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति अनुला मौर्य ने विद्यार्थियों के शैक्षिक क्षेत्र में विस्तार करने और उन्हें रोजगारोन्मुखी बनाने हेतु एमओयू किया।

इसी प्रकार महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय, अजमेर और राजस्थान आई.एल.डी. कौशल विश्वविद्यालय के मध्य एमओयू हुआ जिस पर दोनों विश्वविद्यालयों के कुलसचिव ने हस्ताक्षर किये। महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय, अजमेर की ओर से प्रो. आशीष पारीक ने एमओयू प्रस्तुत किया।

रामसिंह

वार्ता

More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image