Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:24 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सडक क्षतिग्रस्त हो जाने से माउंट आबू का संपर्क कटा

सडक क्षतिग्रस्त हो जाने से माउंट आबू का संपर्क कटा

माउंट आबू, 26 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में विश्वविख्यात पर्यटन स्थल माउंट आबू में निरंतर हो रही बारिश की वजह से सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त हो जाने से देश एवं दुनिया से कट गया है।

माउंट आबू में देश के विभिन्न राज्यों से भारी तादात में आए पर्यटकों को सड़क क्षतिग्रस्त होने से लंबी दूरी की रेलयात्रा निरस्त करनी पड़ी। अचानक क्षतिग्रस्त हुई सड़क से बड़ी संख्या में पर्यटकों को माउंट आबू में रूकने के लिए मजबूर होना पड़ा।

माउंट आबू आबूरोड मार्ग पर पुराने कर नाके के समीप रविवार अपराहन को अचानक व्यापक स्तर पर सड़क धंस गई। सड़क के टूटने से पर्यटन स्थलों का अवलोकन कर वापस जाने वाले पर्यटकों के भारी एवं हल्के वाहन फंस गए। सड़क पर जाम लगने से आबूरोड माउंट आबू मार्ग पर कई किलोमीटर तक लंबी लाईनें लग गई। दूसरी ओर ढुंढाई रोड़ से नीलकंठ महादेव मंदिर होते हुए गुजरात सर्कट हाउस तक, पुराने यात्री कर नाके से लेकर नए नाके हेटमजी मार्ग, बीस नंबर पिल्लर, आम वाली घूम से लेकर आरणा हनुमान मंदिर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

प्रशासन एवं पुलिस के आलाअधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जाम हुए ट्राफिक में खड़े वाहनों को लंबी मशक्कत के बाद माउंट आबू की ओर वापस भेजा। दूसरी ओर आबूरोड से आने वाले वाहनों से लगे जाम को भी व्यवस्थित कर बाहर से आने वाले स्थानीय नागरिकों को पैदल अपने घर पहुंचाने, पर्यटकों को वापस जाने के लिए कहा। प्रशासन, नगरपालिका व रूडिफ के तत्वावधान में समाचार लिखे जाने तक क्षतिग्रस्त सड़क को अस्थाई तौर पर सुधारने का कार्य जेसीबी, पोकलैंड से लेकर अन्य मशीनरी एवं श्रमिकों के माध्यम से कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

अवतार रामसिंह

वार्ता

More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image