Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कैलाश जोशी के निधन से भाजपा में शोक की लहर

कैलाश जोशी के निधन से भाजपा में शोक की लहर

भोपाल, 24 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कैलाश जोशी के निधन से प्रदेश भाजपा में शोक की लहर व्याप्त है।

भाजपा की आज यहाँ जारी विज्ञप्ति के अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्ग्नसिंह कुलस्ते, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने श्री जोशी जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि राजनैतिक शुचिता व समर्पण के प्रतीक श्री जोशी के निधन से स्तब्ध हूँ। राजनीति को दिशा देने के साथ ही पार्टी व प्रदेश के विकास में आपका योगदान अभूतपूर्व है। पार्टी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की राजनीति को नई दिशा देने वाले, निर्धन और कमजोर की आवाज, विनम्र व मृदुभाषी राजनेता, पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के अवसान के साथ ही एक युग का अंत हो गया। श्री जोशी के प्रशासकीय गुणों के सभी प्रशंसक थे। वे सदैव प्रदेश की जनता के दिलों में रहेंगे।

भाजपा के उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि श्री जोशी जी एक कुशल संगठनकर्ता और प्रशासक थे। उन्होंने संघर्ष के साथ शुचिता की राजनीति की थी। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि श्री जोशी जी का दुःखद निधन हम सबके लिए भारी क्षति है। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि श्री जोशी जी सरल एवं सहज स्वभाव और अनुशासन प्रिय नेता थे। उन्होंने हमेशा संगठन को मजबूत करने का काम किया।

केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने कहा कि श्री जोशी एक सच्चे जनसेवक एवं नेकदिल इंसान थे। ये सिर्फ भाजपा की क्षति नहीं है अपितु यह पूरे प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि मध्यप्रदेश में जनसंघ की यात्रा प्रारंभ करने वाली पीढ़ी के कैलाश जी जोशी नहीं रहे। ये मेरी व्यक्तिगत क्षति भी है। मै उनकी सादगी, ईमानदारी और स्पष्टवादिता की प्रतिमूर्ति को नमन करता हूँ।

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि श्री जोशी जी के निधन से द्रवित हूँ। बहुत खालीपन सा महसूस हो रहा है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि उनके निधन से मध्यप्रदेश की राजनीति के एक स्वर्णिम अध्याय का अवसान हुआ है। वे राजनीति के संत थे। उनसे जुड़ी अनेक स्मृतियां मेरे जहन में है। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि श्री जोशी का अवसान जनसंघ के स्थापना काल से दल को और पुष्ट करने के लिये परिश्रम करने वाले “राजनीति के संत” की उपाधि प्राप्त करने वाले एक अनुपमेय राजनेता रहे हैं। आपके चरणों में सादर श्रद्धांजलि।

श्री जोशी के निधन पर भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश नारायण सारंग और प्रदेश संगठन प्रभारी डॉ़ विनय सहस्त्र बुद्धे सहित कई अन्य भाजपा नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

विश्वकर्मा

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image