Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुषमा के निधन से मध्यप्रदेश में शोक की लहर

सुषमा के निधन से मध्यप्रदेश में शोक की लहर

भोपाल, 07 अगस्त (वार्ता) पूर्व विदेश मंत्री और मध्यप्रदेश के विदिशा से सांसद रहीं सुषमा स्वराज के निधन से समूचे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई।

पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने श्रीमती स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी जिह्वा पर साक्षात सरस्वती विराजती थीं। जो काम वो करती थीं, उस पर प्रतिष्ठा पाती थीं। संगठन का काम उन्होंने अद्भुत तरीके से किया। कुशल संगठक, कुशल प्रशासक थीं। देश की प्रतिष्ठा को पूरी दुनिया में बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और विदिशा से उनका गहरा रिश्ता था। उन्होंने कहा कि वे ही आग्रह कर उन्हें विदिशा लाए। अंतिम समय जैसे वो इंतज़ार कर रही थीं कि धारा 370 समाप्त हो और वो ये दृश्य देखें और ये देखने के बाद वो सबको छोड़कर चली गईं। पूरे देश की इस क्षति की पूर्ति नहीं हो सकती।

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्रीमती स्वराज पार्टी के उत्थान और विकास के हर दौर की साक्षी रहीं। एक प्रखर नेता के रूप में उन्होंने हर दौर में अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराई। युवा सांसदों, नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए उनका जाना गंभीर क्षति है।

श्री सिंह ने कहा कि श्रीमती स्वराज का पार्टी के प्रति समर्पण अद्वितीय था। उन्होंने न सिर्फ विदेश मंत्रालय के चेहरे को मानवीय और मददगार स्वरूप प्रदान किया, बल्कि वे समूची शासन प्रणाली के मानवीयकरण की अग्रदूत के रूप में याद की जाएंगी।

पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा की ओजस्वी नेता और पूर्व विदेश मंत्री श्रीमती स्वराज का निधन देश और पार्टी के अलावा उनकी व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को ये दुःख सहने का साहस दे।

श्रीमती स्वराज पिछली लोकसभा के दौरान राज्य के विदिशा से सांसद थीं। अपने खराब स्वास्थ्य के चलते उन्होंने इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था।

गरिमा

वार्ता

image