Friday, Mar 29 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
खेल


मप्र भदौरिया करेंगे भारतीय घुड़सवारी टीम का प्रतिनिधित्व

मप्र भदौरिया करेंगे भारतीय घुड़सवारी टीम का प्रतिनिधित्व

भोपाल, 05 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाडी राजू सिंह भदौरिया भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार दिल्ली के आर्मी पोलो क्लब में आयोजित एफईआई वर्ल्ड ड्रेसाज चैलेन्ज 2020 में भदौरिया ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सवार्धिक अंक बटोरे और स्वर्ण पदक मप्र को दिलाया। भदौरिया ने यह पदक हाॅर्लीकेन अश्व पर शानदार प्रदर्शन करते हुए यूथ क्लास व्यक्तिगत स्पर्धा में अर्जित किया। राजू सिंह यूथ क्लास में भारतीय घुड़सवारी टीम में चयनित होने वाले मप्र के एकमात्र खिलाडी है।

इसी तरह अकादमी की प्रतिभावान खिलाडी परिधि जोशी ने सीनियर वर्ग की व्यक्तिगत स्पर्धा में सिविला अश्व पर प्रदर्शन कर मप्र को स्वर्ण पदक दिलाया जबकि अकादमी के खिलाडी भोलू परमार ने राॅकटिर अश्व पर शानदार प्रदर्शन कर यूथ क्लास में मप्र को रजत पदक दिलाया।

वर्ल्ड ड्रेसाज के क्वालीफिकेशन ट्रायल में अकादमी के छह खिलाडियों ने भाागीदारी की। इनमें फराज खान, सुदीप्ति हजेला, परिधि जोशी, राजू सिंह भदौरिया, भोलू परमार व अर्जुन सिंह शामिल थे।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने घुड़सवारी अकादमी के पदक विजेता खिलाडियों को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने अकादमी के खिलाडी राजू सिंह भदौरिया के भारतीय घुड़सवारी टीम में चयनित होने पर प्रसन्न्ता व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे खिलाडी अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से मप्र का नाम रोशन कर रहे है, जिन पर हमें गर्व है।

संचालक खेल एवं युवा कल्याण पवन कुमार जैन ने कहा कि वर्ल्ड ड्रेसाज के क्वालीफिकेशन ट्रायल में घुड़सवारीअकादमी के खिलाडियों ने बडी सफलता अर्जित की है। राजू सिंह का भारतीय टीम में चयन होना मप्र के लिए बडी उपलब्धि है।

बघेल राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image