Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सांसद ने कोरोना से बचाव के लिए दी 81 लाख की मदद

सांसद ने कोरोना से बचाव के लिए दी 81 लाख की मदद

महोबा,26 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हमीरपुर महोबा सीट से सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने अपने संसदीय क्षेत्र में कोरोना वायरस से बचाव के लिए 81 लाख रुपये की आर्थिक मदद उपलब्ध कराई है।

सांसद चंदेल ने बताया कि तीन जिलों हमीरपुर, महोबा, बांदा की कुल पांच विधान सभाओं हमीरपुर, राठ, महोबा, चरखारी तथा तिंदवारी क्षेत्र में कोरोना वायरस से निबटने को आवश्यक मेडिकल व्यवस्थाओं की अवस्थापना के लिये सांसद निधि से 81 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। इसमें हमीरपुर एवं महोबा में 30.30 लाख रुपये तथा तिंदवारी में 21 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि जारी की गई रााशि से तीनों जिलों के उनके क्षेत्र में स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद कर व्यवस्थाए

और आम जनता को मास्क, सेनेटाइजर एवं अन्य सामग्री वितरित किये जाने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व महोबा जिले की दोनों महोबा व चरखारी क्षेत्र के विधायक राकेश गोस्वामी और ब्रज भूषण सिंह राजपूत ने अपनी निधि से क्रमशः 20 व दस लाख, ब्लाक प्रमुख जैतपुर रचना कौशल ने 10 लाख तथा कबरई ब्लाक प्रमुख चौधरी छत्रपाल यादव द्वारा 5 लाख की धनराशि यहां कोरोना से मुकाबले के लिए चिकित्सकीय सुविधाओं के जुटाने हेतु उपलब्ध कराई जा चुकी है। इसके अलावा यहां कोरोना से लड़ाई के लिए आर्थिक मदद हेतु बड़ी संख्या में अन्य लोग भी आगे आ रहे है।

सं तेज

वार्ता

More News
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image