Friday, Mar 29 2024 | Time 11:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सांसद रामस्वरूप ने की पीएम से भुंतर-दिल्ली विमान सेवा शुरू करने की मांग

सांसद रामस्वरूप ने की पीएम से भुंतर-दिल्ली विमान सेवा शुरू करने की मांग

शिमला, 09 अगस्त (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मंडी से लोकसभा सांसद रामस्वरूप शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भुंतर-दिल्ली विमान सेवा शुरू करने की मांग की है।

श्री शर्मा ने श्री मोदी को लिखे एक पत्र में भुंतर और दिल्ली के बीच 48 सीटों वाले जहाज के संचालन का आग्रह किया है। उन्होंने तर्क दिया कि भुंतर 70 सीटों वाला जहाज आता है लेकिन रन-वे छोटा होने के कारण दिल्ली से इसमें केवल 55 यात्री ही आ सकते हैं। इसी प्रकार जब विमान भुंतर से दिल्ली के लिये रवाना होता है तो इसमें केवल 15 यात्री ही जा सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली के लिए किराया भी काफी अधिक है जो 20 से 33 हजार रुपये के बीच है।

सांसद ने बताया कि इस सम्बंध में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों से बात हुई तो यह तय हुआ था कि भुंतर के लिए 48 सीटों वाले जहाज की व्यवस्था की जाएगी जिसमें दोनों ओर से 48-48 यात्री आ जा सकते हैं और किराया भी काफी कम होगा। उन्होंने कहा कि कुल्लू-मनाली में बड़ी संख्या में सैलानी और सिनेमा जगत के लोग शूटिंग के लिए आ रहे हैं। इसके अलावा स्थानीय लोग और आम सैलानी भी हवाई यात्रा करने के लिए इच्छुक रहते हैं। अतः इन स्थितियों को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द 48 सीटर जहाज की व्यवस्था करने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है।

श्री शर्मा ने बताया कि रोहतांग सुरंग का कार्य लगभग पूरा होने को है और कीरतपुर-मनाली फोरलेन का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। मंडी संसदीय क्षेत्र में सीमा पर सड़कों का निर्माण और राष्ट्रीय राजमार्गों और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अनेक कार्य तेजी से जारी हैं जिसके लिए वह प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं।

सं.रमेश1930वार्ता

image