Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


औरंगाबाद में मेडिकल कॉलेज के लिए 20 एकड़ निजी जमीन दान देंगे सांसद

औरंगाबाद में मेडिकल कॉलेज के लिए 20 एकड़ निजी जमीन दान देंगे सांसद

औरंगाबाद 14 अक्टूबर (वार्ता) नीति आयोग के औरंगाबाद जिले में चिकित्सा महाविद्यालय खोलने के लिए सांसद सुशील कुमार सिंह 20 एकड़ निजी जमीन दान देंगे।

जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को उनके निर्देश के आलोक में भेज दिया है। जिलाधिकारी की ओर से भेजे गये पत्र में मेडिकल काॅलेज के लिए सबसे उपयुक्त मदनपुर प्रखंड के बेरी गांव स्थित जमीन को बताया गया है। यह जमीन यहां के सांसद सुशील कुमार सिंह का है। सांसद श्री सिंह, उनके बड़े भाई सुनील कुमार सिंह, गायत्री सिंह एवं आरती सिंह के नाम पर इस जमीन की खरीद वर्षों पूर्व की गयी थी।

मेडिकल काॅलेज खोलने के लिए 20 एकड़ जमीन की आवश्यकता महसूस किये जाने के बाद इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा जमीन की उपलब्धता के लिए किये जा रहे प्रयास के तहत सांसद एवं इनके परिवार के सभी लोगों ने बेरी में खाता संख्या-787 एवं विभिन्न खाता एवं प्लॉट में अपनी जमीन को राज्यपाल के नाम से नि:शुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा करते हुए शपथ पत्र भी दिया है। जिलाधिकारी ने उनके द्वारा दिये गये शपथ एवं घोषणा पत्र की प्रति भी प्रधान सचिव को भेजी है।

श्री महिवाल ने अपने पत्र में कहा है कि सरकारी भूमि उपलब्धता की समीक्षा के बाद पाया गया कि वांछित 20 एकड़ भूमि किसी भी अंचल में गैरमजरूआ आम या खास उपयुक्त स्थान पर उपलब्ध नहीं है। जो जमीन उपलब्ध है भी तो वह काफी सुदूर तथा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में है। ऐसे में सांसद श्री कुमार सिंह के प्रस्तावित जमीन मेडिकल काॅलेज के लिए काफी उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि सांसद एवं उनके परिवार का भूखंड मदनपुर प्रखंड मुख्यालय के काफी करीब है और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-02 से लगभग एक किलोमीटर उत्तर अवस्थित है। यह स्थान पर्यटन के दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। यहां पालकालीन उमगा सूर्य मंदिर अवस्थित है।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image