Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं:वार्न

धोनी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं:वार्न

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग में खराब फार्म से गुज़र रहे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुये पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वार्नर ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ी को किसी को अब कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। वार्न ने सोशल साइट पर धोनी का समर्थन करते हुये कहा कि वह एक महान खिलाड़ी हैं। पूर्व आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर ने कहा“ एमएस धोनी को किसी को भी कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। वह खेल के हर प्रारूप में एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं। एमएस एक महान कप्तान रहे हैं जो सभी के लिये प्रेरणा भी हैं।” विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी को आईपीएल के मौजूदा दसवें संस्करण में पुणे फ्रेंचाइजी ने कप्तानी से हटा दिया था और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ को इस बार कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया। वहीं फ्रेंचाइजी मालिक के भाई ने कुछ दिनों पहले स्मिथ की कप्तानी और खेल को धोनी से बेहतर बताते हुये अनुभवी भारतीय खिलाड़ी के प्रशंसकों को नाराज कर दिया था। 35 वर्षीय धोनी फिलहाल टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं और पिछले पांच मैचों में उन्होंने 15.25 के निराशाजनक औसत और 87.14 के स्ट्राइक रेट से मात्र 61 रन ही जोड़े हैं जिसमें 28 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है। सीमित ओवर प्रारूप में कमाल के बल्लेबाज माने जाने वाले धोनी फिलहाल ट्वंटी 20 लीग में पुणे के लिये कुछ खास नहीं कर सके हैं जबकि फिलहाल निलंबित चेन्नई सुपरकिंग्स को वह अपनी कप्तानी में दो बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं। भारतीय टीम में टेस्ट प्रारूप से संन्यास के बाद वनडे और ट्वंटी 20 की कप्तानी भी धोनी छोड़ चुके हैं और आलोचक मानते हैं कि यह उनके करियर का आखिरी पड़ाव है। हाल में पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने भी कह दिया था कि उन्हें नहीं लगता कि अब धोनी ट्वंटी 20 के अच्छे खिलाड़ी रहे हैं क्योंकि उन्होंने आखिरी 10 वर्षाें में इस प्रारूप में एक ही अर्धशतक बनाया है। प्रीति वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image