Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एमएसएमई विभाग, रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन मिलकर नवाचारों को करें क्रियान्वित: शिवराज

एमएसएमई विभाग, रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन मिलकर नवाचारों को करें क्रियान्वित: शिवराज

इंदौर, 01 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में लघु उद्योगों को पूरा सहयोग दिया जाएगा। एमएसएमई विभाग, रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) मिलकर उत्पाद वृद्धि, रोजगार सृजन और प्रदेश की प्रगति के कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

श्री चौहान ने इंदौर में आज हुई निवेशकों की बैठक में आमंत्रित उद्योगपतियों और निवेशकों का स्वागत करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नवाचारों और युवा शक्ति के मौलिक विचारों एवं प्रकल्पों को साकार करने में एमएसएमई और डीआरडीओ के संयुक्त प्रयास मील का पत्थर सिद्ध होंगे। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि मध्यप्रदेश देश का हृदय प्रदेश है, हमारा प्रदेश देश का दिल है। प्रदेश प्राकृतिक संपदाओं से भरपूर है। यहां वन, जल, खनिज और जन संपदा भी है। एक नहीं अनेक उपहार प्रकृति ने मध्यप्रदेश को दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश एक ऐसा प्रदेश है जो सबसे प्यार करता है। यहा निवेश की असीम संभावनाएँ हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में तेजी से निवेश भी आ रहा है। एमएसएमई सेक्टर में ही पिछले दिनों 1800 से ज्यादा इण्डस्ट्रीज का एक साथ शिलान्यास और भूमि-पूजन किया गया है। हमारे पास ऐसे नौजवान है, जिनके पास आइडियाज, इनोवेटिव आडियाज हैं, अगर उनके आइडियाज को डीआरडीओ और एमएसएमई मिलकर सहयोग कर दें तो वे उत्पाद वृद्धि, रोजगार सृजन और मध्यप्रदेश की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

श्री चौहान ने कहा कि डीआरडीओ चेयरमेन सतीश रेड्डी और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा से आग्रह करना चाहते हैं कि इस दिशा में गंभीर प्रयास करें। मध्यप्रदेश सरकार निवेशकों को हरसंभव सहयोग प्रदान करेगी।

बघेल

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image