Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:35 Hrs(IST)
image
राज्य


‘ग्रेटर कश्मीर’ के दिग्गज युवा पत्रकार मुदासिर अली का निधन

‘ग्रेटर कश्मीर’ के दिग्गज युवा पत्रकार मुदासिर अली का निधन

श्रीनगर 20 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के अंग्रेजी दैनिक ‘ग्रेटर कश्मीर’ के युवा पत्रकार मुदासिर अली का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 37 वर्ष के थे और ‘द वायर’ न्यूज वेबसाइट से भी जुड़े हुए थे।

कश्मीर के बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ के रहने वाले श्री अली हाल ही में एक सड़क दुघर्टना में घायल होने के बाद घर से ही काम कर रहे थे। श्री अली के सहयोगियों ने बताया कि संपादक के साथ ऑनलाइन देर रात तक काम करने के बाद तड़के दो बजे के करीब उन्हें सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ फारूक अब्दुल्ला, श्री उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती समेत तमाम राजनीतिक दलों के अन्य राजनेताओं के अलावा विभिन्न मीडिया संगठनों ने श्री अली के निधन पर शोक जताया है।

श्री सिन्हा ने ट्वीट कर कहा, “ युवा पत्रकार मुदासिर अली के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ है। उनके परिजनों, मित्रों और सहयोगियों के प्रति मैं गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।”

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “ मुदासिर अली के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं और गहरा दुख हुआ है। पत्रकार के रूप में उनका भविष्य उज्ज्वल था। इतनी कम उम्र में उनका निधन होना विश्वास करना मुश्किल है। कामना करता हूं कि अल्लाह उन्हें जन्नत दे और उनके परिवार के सदस्यों को मुश्किल समय सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”

उमर ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “ मुदासिर ने कई बार मेरा साक्षात्कार लिया था, संवाददाता सम्मेलन में अपने मुश्किल सवालों से वह सभी को प्रभावित कर देते थे। वह एक दिग्गज और विनम्र पत्रकार थे। निश्चित रूप से उनकी कमी खलेगी।”

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने श्री अली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “ मुदासिर अली के आकस्मिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। मैं उन्हें कई वर्षों से जानती थी, वह एक बेहतर इंसान थे। उनके निधन पर विश्वास करना मुश्किल है। अल्लाह उनके परिवार को शक्ति प्रदान करे।”

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा, “ ग्रेटर कश्मीर और द वायर से जुड़े युवा पत्रकार मुदासिर अली की अचानक एवं दुखद निधन के बारे में सुनकर हैरानी हुई। हम शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। दिवंगत आत्मा को शांति मिले ।”

अपनी पार्टी के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने श्री मुदासिर को एक ऐसा पेशेवर पत्रकार बताया , जिन्होंने कभी भी पत्रकारिता की नैतिकता से समझौता नहीं किया। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, “ श्री मुदासिर हमेशा अपने चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान रखते थे। वह ऐसे पत्रकार थे, जो हमारी शासन प्रणाली में कमियों को उजागर करते रहे हैं। ”

कांग्रेस के नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रोफेसर सैफुद्दीन सोज ने भी एक वक्तव्य जारी कर श्री अली के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि उनका आकस्मिक निधन ग्रेटर कश्मीर समेत घाटी के संपूर्ण पत्रकार समुदाय के लिए एक अपूरणीय क्षति है। शोक संतप्त उनके परिजनों और मित्रों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।

रवि आशा

वार्ता

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image