Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुकुल रॉय ने सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए समय मांगा

मुकुल रॉय ने सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए समय मांगा

कोलकाता, 27 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मुकुल रॉय ने नारदा स्टिंग मामले में शुक्रवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जांच अधिकारियों के समक्ष पेश हाेने के लिए समय मांगा।

सीबीआई ने श्री रॉय को अपनी आवाज का नमूना देने के लिए बुलाया था। श्री रॉय आज निर्धारित समय पर नहीं पहुंच सके।

उनके अधिवक्ता सहित उनके प्रतिनिधि निजाम पैलेस के सीबीआई कार्यालय पहुंचे और पार्टी कार्यों की व्यस्तता का हवाला देते हुए सीबीआई कार्यालय को एक पत्र सौंप कर उन्हें कुछ और समय देने का अनुरोध किया।

सूत्रों ने बताया श्री रॉय आज भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारणी अध्यक्ष जे.पी नड्डा के दौरे में उनके साथ व्यस्त रहे।

सूत्रों ने बताया सीबीआई स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो का मिलान करने के लिए आवाज के नमूना लेने के बाद गिरफ्तार पुलिस अधीक्षक एसएमएच मिर्जा और भाजपा नेता को बैठाकर आमने-सामने पूछताछ करना चाहती है।

नारदा न्यूज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मैथ्यू सैमुअल ने पांच साल पहले एक स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसमें आईपीएस अधिकारी के अलावा 12 तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की कथित रूप से संलिप्तता उजागर हुई थी। ये मामला वर्ष 2016 में प्रकाश में आया। काेलकाता नगर निगम के मेयर सोवन चटर्जी और श्री रॉय दोनों नेता ने पाला बदल लिया है और अब वे भाजपा में शामिल हो गये हैं।

सूत्रों ने बताया कि श्री रॉय ने दो अक्टूबर का समय मांगा लेकिन एजेंसी ने 28 सितंबर तक पेश होने के लिए जोर दिया। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एस.एम.एच. मिर्जा को सीबीआई ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया और सोमवार तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पर आरोप है कि जब वह वर्ष 2014 में बर्धवान जिले के पुलिस प्रभारी के रूप में नियुक्त थे, उन्होंने कई टीएमसी नेताओं, सांसदों और विधायकों के लिए धन जुटाया।

आईपीएस अधिकारी मिर्जा को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब उन्हें निजाम पैलेस में आठवीं बार पूछताछ के लिए बुलाया गया।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image