Friday, Mar 29 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुलायम बड़े दिल के नेता: राजा भैया

मुलायम बड़े दिल के नेता: राजा भैया

इटावा, 26 अक्टूबर (वार्ता) जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तारीफ करते हुए कहा है कि वह बड़े दिल के नेता हैं।

पार्टी की संकल्प जन यात्रा लेकर पहुंचे राजा भैया ने कहा “ जब मायावती ने नेताजी (मुलायम) पर पोटा लगाकर कानून का दुरुपयोग किया था, सपा सरकार आने पर नेता जी ने उन पर लगे सभी फर्जी मुकदमे वापस लेकर उनका सम्मान भी बढ़ाया था इसके लिए हम उनके आजीवन ऋणी हैं। ”

उन्होने कहा कि जनसत्ता दल राज्य मे 100 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। पत्रकारों के सवाल पर उन्होने कहा “ अभी हम किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नही करने जा रहे है जब भी गठबधंन किया जायेगा तो इसकी जानकारी सार्वजनिक कर दी जायेगी । पार्टी की योजना 100 से ज्यादा सीटो पर अपने प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाने का है और उसका होमवर्क पूरा हो चुका है ।”

छोटे दलो से गठबंधन की संभावनाओ पर उन्होने कहा कि जनसत्ता दल किसी भी संभावना से इंकार नही कर रहा है । समाजवादी पार्टी से अलग हो अपना नयी पार्टी पीएसपीएल गठित कर चुके शिवपाल सिंह यादव से अच्छे संबंध है और उनसे हमारी मुलाकात होती रहती है।

राजा भईया ने कहा कि कुछ छोटे दल वाले लोग जब अस्तित्व में आये तब उन्होंने बड़े दलों से सौदेबाज़ी की । उनके साथ गठबंधन किया तब वह लोग विधानसभा तक पहुचे, लेकिन वह छह बार से विधायक हैं । 28 साल का अनुभव है इसलिए उनके दल को छोटा न समझा जाये ।

उन्होने कहा कि राज्य की प्रदेश में जनता के बीच वह जनसंकल्प यात्रा लेकर निकले है बीच मे कोरोनाकाल आने के कारण वह जनसम्पर्क नही कर पाए थे अब वह जनता के बीच जनसंकल्प यात्रा लेकर निकले है । जनता का भरपूर समर्थन और आशीर्वाद मिल रहा है।

इस बीच जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कुमार गौर ने अपने सैकड़ो वकीलो के साथ राजा भैया के वजन के बराबर बूंदी के लड्डू को तराजू में तौलकर स्वागत किया । राजा भैया ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश ने जनसत्ता दल सौ से अधिक सीटो पर चुनाव लड़ने वाली है जिसके लिए प्रत्याशियो की औपचारिक घोषणा होने वाली है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image