Tuesday, Aug 4 2020 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कोरोना महामारी : श्राद्ध भोज में नाच का आयोजन, तीन गिरफ्तार
  • श्री रामजन्मभूमि मंदिर देश में रामराज्य की बुनियाद रखेगा : आडवाणी
  • छत्तीसगढ़ में मिले 289 नए संक्रमित मरीज,आठ की मौत
  • पुरी बीच पर सुदर्शन ने उकेरी राममंदिर की कलाकृति
  • कोरोना मामले 19 लाख के पार, रिकवरी दर 67 फीसदी के पार
  • बिना राम के भारत को पहचाना नहीं जा सकता - शिवराज
  • मुरादाबाद में 98 और नये कोरोना पॉजिटिव मिले,संख्या हुई 2196
  • खगड़िया में गंगा नदी में नौका पलटी, 30 लापता
  • बाराबंकी में 54 नये कोरोना पॉजिटिव मिले,संख्या 1407 पहुंची
  • आगरा पुलिस ने तीन साईबर अपराधियों समेत दस बदमाशों को किया गिरफ्तार
  • नायडू , मोदी समेत अनेक हस्तियों ने अल्काजी के निधन पर शोक जताया
  • निशंक ने राष्ट्रपति को नयी शिक्षा नीति का दस्तावेज पेश किया
  • देश में कोरोना मामले 19 लाख के पार, पौने 13 लाख से अधिक हुए स्वस्थ
  • जौनपुर नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण,120 नये मामले,संख्या हुई 2405
  • मुंबई में फिर से 709 नये मामले, पुणे बना नया हॉटस्पॉट
खेल


तूफानी जीत के बावजूद सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी मुंबई

तूफानी जीत के बावजूद सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी मुंबई

सूरत, 27 नवंबर (वार्ता) श्रेयस अय्यर (नाबाद 80), कप्तान सूर्यकुमार यादव (80) और पृथ्वी शॉ (53) की तूफानी पारियों से मुंबई ने पंजाब को सुपर लीग ग्रुप ए मुकाबले में बुधवार को 22 रन से हरा दिया लेकिन वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ट्वंटी-20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी।

मुंबई ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 243 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके जवाब में पंजाब की टीम कड़ा संघर्ष करने के बावजूद छह विकेट पर 221 रन ही बना सकी। मुंबई की चार मैचों में यह तीसरी जीत थी जिससे उसके 12 अंक हो गए और वह तमिलनाडु (12) और कर्नाटक (12) के बराबर पहुंच गयी लेकिन नेट रन रेट में पिछड़ने के कारण वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी।

तमिलनाडु ने पहले और कर्नाटक ने दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया। शुक्रवार को होने वाले सेमीफाइनल में तमिलनाडु का मुकाबला राजस्थान से और कर्नाटक का मुकाबला हरियाणा से होगा।

मुंबई की पारी में पृथ्वी ने 27 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 53, श्रेयस ने 40 गेंदों में सात चौकों और चार छक्कों के सहारे नाबाद 80 और सूर्यकुमार ने 35 गेंदों में आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 80 रन की जबरदस्त पारी खेली। पंजाब की पारी में ओपनर शुभमन गिल ने 38 गेंदों पर 78 रन में सात चौके और पांच छक्के लगाए।

इससे पहले इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में तमिलनाडु ने अपने स्पिनरों मणिमारम सिद्धार्थ (18 रन पर 4 विकेट) और वाशिंगटन सुंदर(10 रन पर 3 विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत झारखंड को आठ विकेट से पराजित कर दिया। झारखंड ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया जो पूरी तरह गलत साबित हुआ और टीम 18.1 ओवर में मात्र 85 रन पर ऑल आउट हो गयी। आसान लक्ष्य का पीछा करते हुये तमिलनाडु के लिये शाहरूख खान ने 24 रन, वाशिंगटन ने नाबाद 38 और कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 13 रन की पारियों से टीम को 13.5 ओवर में दो विकेट पर 86 रन बनाकर जीत दिला दी।

झारखंड के लिये केवल तीन बल्लेबाज़ ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके जिसमें सलामी बल्लेबाज़ सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 24 रन बनाये। सुमित कुमार ने 19 और विवेकानंद तिवारी ने 14 रन बनाये। तमिलनाडु की ओर से 20 वर्षीय वाशिंगटन ने लिस्ट ए क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये चार ओवर में 10 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि सिद्धार्थ ने अपना दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर 18 रन पर चार विकेट निकाले। आर साई किशोर और मुरूगन अश्विन को एक एक विकेट हाथ लगा।

राज

वार्ता

More News
इंडियन रेसिंग चैम्पियनशिप के राउंड-2 में पुणे के इब्राहिम का जलवा

इंडियन रेसिंग चैम्पियनशिप के राउंड-2 में पुणे के इब्राहिम का जलवा

04 Aug 2020 | 10:06 PM

मुम्बई, 04 अगस्त (वार्ता) पुणे के मोहम्मद इब्राहिम ने मुम्बई फाल्कंस इंडियन रेसिंग चैम्पियनशिप के दूसरे राउंड में अपना जलवा दिखाते हुए चेन्नई के अमित कुट्टी को दोयम साबित किया और अपने क्लास की दोनों प्रो रेस जीत लीं। इस चैंपियनशिप का आयोजन फाक्सवैगन मोटरस्पोर्ट इंडिया के सहयोग से हो रहा है।

see more..
आधी मैटिंग से शुरू होकर अंतर्राष्ट्रीय भारतीय खिलाड़ियों तक पहुंचा सूद क्रिकेट का सफर

आधी मैटिंग से शुरू होकर अंतर्राष्ट्रीय भारतीय खिलाड़ियों तक पहुंचा सूद क्रिकेट का सफर

04 Aug 2020 | 9:47 PM

नयी दिल्ली, 04 अगस्त (वार्ता) राजधानी दिल्ली के प्रसिद्ध ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट (1988- 2019) का सफर आधी मैटिंग से शुरू होकर अंतर्राष्ट्रीय भारतीय खिलाड़ियों की मौजूदगी तक पहुंचा। हालांकि इस साल कोरोना वायरस के चलते इस टूर्नामेंट का 30वां संस्करण अभी तक आयोजित नहीं हो पाया है।

see more..
आईपीएल का साथ छोड़ सकती है चीनी मोबाइल कंपनी वीवो

आईपीएल का साथ छोड़ सकती है चीनी मोबाइल कंपनी वीवो

04 Aug 2020 | 9:42 PM

नयी दिल्ली, 04 अगस्त (वार्ता) भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव का असर अब खेलों पर दिखाई देने लगा है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टाइटल प्रायोजक चीन की मोबाइल कंपनी वीवो भारत में उठे कड़े विरोध स्वर के बाद आईपीएल का इस सत्र में साथ छोड़ सकती है।

see more..
आईपीएल का साथ छोड़ सकती है चीनी मोबाइल कंपनी वीवो

आईपीएल का साथ छोड़ सकती है चीनी मोबाइल कंपनी वीवो

04 Aug 2020 | 9:42 PM

नयी दिल्ली, 04 अगस्त (वार्ता) भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव का असर अब खेलों पर दिखाई देने लगा है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टाइटल प्रायोजक चीन की मोबाइल कंपनी वीवो भारत में उठे थे विरोध स्वर के बाद आईपीएल का साथ छोड़ सकती है।

see more..
आयरलैंड को इस सीरीज से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा: पनेसर

आयरलैंड को इस सीरीज से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा: पनेसर

04 Aug 2020 | 9:42 PM

जयपुर, 04 अगस्त (वार्ता) इंग्लैंड के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोंटी पेनेसर का मानना है कि आयरलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

see more..
image