Friday, Apr 19 2024 | Time 03:51 Hrs(IST)
image
खेल


चेन्नई लेग में मुम्बई फाल्कंस ने जीती 2 रेस

चेन्नई लेग में मुम्बई फाल्कंस ने जीती 2 रेस

चेन्नई, 08 दिसम्बर (वार्ता) कुश माएनी और मिकेस जानसन (डेनमार्क) के प्रतिनिधित्व वाली मुम्बई फाल्कंस टीम ने रविवार को एमएमआरटी में आयोजित फ्रेंचाइजी बेस्ड एक्स1 रेसिंग लीग के पहले संस्करण के दूसरे चरण में तीन में से दो रेस अपने नाम की। एक रेस में अर्जुन माएनी और ओलीवर वेब (इंग्लैंड) के प्रतिनिधित्व वाली बेंगलोर रेसिंग स्टार्स टीम विजयी रही।

दिन की पहली रेस में बेंगलोर ने बाजी मारी। इस रेस के दौरान छह कारें तकनीकी खराबी के कारण ट्रैक से बाहर हो गईं। इससे दूसरी और तीसरी रेस में छह कारों की ग्रिड ही बन सका लेकिन इससे मुम्बई की दोहरी जीत पर कोई असर नहीं पड़ा।

रेस-1 के दौरान सेफ्टी कार पीरियड को लेकर बाधा पैदा हुई क्योंकि एक कार की इंजन में धमाका हो गया था। बेंगलोर ने ग्रिड पर चौथे स्थान से शुरुआत की थी। वह मुम्बई, अहमदाबाद और हैदराबाद टीमों से पीछे था लेकिन ट्रैक पर अच्छी रणनीति के कारण वह आगे हो गया।

टीमों को नौवें और 14वें मिनट में अनिवार्य रूप से ड्राइवरों की अदला-बदली करनी थी। बदलाव के तौर पर बेंगलोर के अर्जुन और वेब ट्रैक पर आए और शानदार प्रदर्शन करते हुए कुश तथा मिकेल को पीछे छोड़ते हुए बाजी मार ली। हैदराबाद टीम के विटेनटोनियो लुइजी और गोसिया रोडेस्ट तीसरे स्थान पर रहे।

दूसरी रेस रिवर्स ग्रिड से शुरू हुई। तीन बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियन दिल्ली के गौरव गिल ने पोल पोजीशन से शुरुआत की और रघुल रंगास्वामी के बदलाव के तौर पर आने तक लीड पर रहे। रंगास्वामी ने ट्रैक पोजीशन कायम रखी और मुम्बई फाल्कंस के कुश और जेनसन के बाद दूसरे स्थान पर रहे। बेंगलोर टीम पांचवें स्थान से शुरुआत करते हुए तीसरे स्थान पर रही। मुम्बई फाल्कंस टीम ने दिन की तीसरी रेस में जीत हासिल करते हुए शानदार डबल पूरा किया।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image