Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:24 Hrs(IST)
image
खेल


मुम्बई के वेंकटेश ने जीती जेके टायर मानसून स्कूटर रैली

मुम्बई के वेंकटेश ने जीती जेके टायर मानसून स्कूटर रैली

नासिक, 25 अगस्त (वार्ता) मुम्बई के वेंकटेश शेट्टी ने शनिवार को यहां आयोजित जेके टायर मानसून स्कूटर रैली जीत ली। इस दिग्गज चालक ने बीते साल भी यह रैली जीती थी। वेंकटेश ने सारुल गांव में आयोजित इस रैली के दौरान पांच किलोमीटर के ट्रैक का तीन चक्कर 19 मिनट 13 सेकेंड में पूरा किया।

वेंकटेश पहले ऐसे चालक थे, जिन्हें फ्लैगआॅफ किया गया था। वेंकटेश ने पहले लैप को पूरा करने के लिए 6.13 मिनट समय लिया और फिर दूसरा लैप 6.03 मिनट में पूरा किया। इसके बाद वेंकटेश ने तीसरा लैप 5.57 मिनट में पूरा कर न सिर्फ दिन का सबसे तेज समय निकाला बल्कि खिताब भी अपने नाम किया।

रैली का पहाड़ी रास्ता हल्की बारिश के बीच काफी चुनौतीपूर्ण हो गया था लेकिन वेंकटेश ने शानदार कंट्रोल, आत्मविश्वास और साहस का परिचय देते हुए पहला स्थान हासिल किया।

मुम्बई के ही जीशान सैयद ने दूसरा स्थान हासिल किया जबकि टीवीएस रेसिंग के सैयद आसिफ अली ने तीसरा स्थान पाया। जीशान ने 21.36 मिनट में रेस पूरी की जबकि सैयद ने 22.19 मिनट में तीन लैप पूरे किए।

रैली में मुम्बई, पुणे, भोपाल, वड़ोदरा, रायगढ़, पनवेल और नासिक से आए चालकों ने हिस्सा लिया। रैली में दो महिला चालक भी थीं। अप्रीलिया और टीवीएस ने इस रैली में अपनी टीमें उतारी थीं और इसी कारण यह स्कूटर रैली काफी रोमांचक हो गई।

रैली के आयोजक श्रीकांत कारानी ने कहा, “मैं रैली के सफल आयोजन को लेकर खुश हूं। हमें इसकी तैयारी के लिए सिर्फ 10 दिनों का समय मिला। कुछ कारणों से इस रैली को इस साल अंतिम समय में मुम्बई से नासिक शिफ्ट किया गया।” विजेताओं को नगद पुरस्कार के अलावा ट्रॉफियां दी गईं।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image