Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:43 Hrs(IST)
image
खेल


अमिने के गोल से मुंबई की विजयी शुरुआत

अमिने के गोल से मुंबई की विजयी शुरुआत

कोच्चि, 24 अक्टूबर (वार्ता) मुंबई सिटी एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन की विजयी शुरुआत करते हुए गुरुवार को मेजबान केरला ब्लास्टर्स को उसके घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 1-0 से हरा दिया।

मुंबई के लिए यह गोल अमिने चेरेमिती ने 82वें मिनट में किया। इस गोल से पहले तक लग रहा था कि मैच गोलरहित ड्रॉ होगा, इसी बीच अमिने को मौका मिला और वह टीम के लिए गोल कर गए।

केरला का यह इस सीजन का दूसरा मैच था। दोनों मैच उसने अभी तक अपने घर में ही खेले हैं। पहले मैच में उसने एटीके को मात दी थी, लेकिन मुंबई के खिलाफ वह विजयी क्रम जारी नहीं रख पाई। मुंबई का यह इस सीजन का पहला मैच था जिससे वह पूरे तीन अंक लेने में सफल रही।

मेजबान टीम शुरुआत में ही एक बड़ा घाव खाने से बच गई। उसके खिलाड़ी गियानी जुइवेरलून ने बॉक्स के अंदर अमिने को पीछे से टैकल करने की कोशिश में गिरा दिया। मुंबई ने इस पर पेनल्टी की मांग की जो रैफरी ने नकार दी। पांच मिनट बाद एक बार फिर मेजबान टीम पर खतरा मंडराता दिखा। रोवलिन बोर्जेस और डिएगो कार्लोस ने मिलकर एक मौका बनाया और मोहम्मद लार्बी के पास गेंद पहुंचाई। यह खिलाड़ी हालांकि गेद को बाहर खेल बैठा।

अपने घर में मेजबान टीम धीरे-धीरे असहज हो रही थी। मुुंबई ने गेंद को अपने पास रखने की कोशिश की जिसमें वो सफल भी हो रही थी। 19वें मिनट में उसके स्टार खिलाड़ी पाउलो मचाडो ने भी गोल करने की कोशिश की जो सफल नहीं हो सकी। मेजबान टीम के लिए मैच में पहला मौका 24वें मिनट में आया जब उसे फ्री किक मिली। सर्गियो सिंडोचा के क्रॉस पर केरला के स्टार बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने अच्छा प्रयास किया लेकिन गेंद बाहर चली गई।

पहले हाफ का अंत समीप था और दोनों टीमें गोल से महरूम थीं। इसी बीच 42वें मिनट में मुंबई के कोच जोर्ज कोस्टा ने दो बदलाव किए। मचाडो के स्थान पर मोदोउ साउगोउ और माटो गार्किक के स्थान पर प्रतीक चौधरी को मैदान पर भेजा गया। केरला के पास 44वें मिनट में एक बेहद करीबी मौका आया। इस मिनट में उसे एक और फ्री किक मिली जो गोल में तब्दील नहीं हो सकी।

दूसरे हाफ में मुंबई गेंद को अपने पास रख पाने में सफल हो रही थी। इसी बीच 53वें मिनट में मेहमान टीम के पास एक और शानदार मौका आया। लार्बी ने बाएं छोर से लो क्रॉस पास बॉक्स के अंदर डाला। सोउगोउ ने स्लाइड मार कर गेंद को नेट में डालने की कोशिश की, लेकिन गेंद बाहर चली गई। कुछ देर बाद केरला ने एक बदलाव किया और 54वें मिनट में हालिचरण नार्जरी को बाहर कर राहुल को मैदान पर उतारा गया। 61वें मिनट में मुंबई के सार्थक को रैफरी ने पीला कार्ड दे दिया। 64वें मिनट में केरला के जाइरू को भी पीला कार्ड दे दिया गया।

दोनों टीमों की कोशिशों में कमी नहीं आई थी। हालांकि यह लगने लगा था कि मैच ड्रॉ रहेगा। तभी मुंबई की किस्मत ने करवट बदली। इसमें केरला के डिफेंस की भी गलती रही जिन्होंने अमिने को खाली छोड़ दिया। अमिने को सौविक चक्रवर्ती का पास मिला और उन्होंने आसानी से पोस्ट के सामने से गेंद को नेट में भेज अपनी टीम के लिए गोल किया।

केरला के डिफेंस की गलती यहीं नहीं रूकी। अगले मिनट उसके गोलकीपर ने पोस्ट छोड़ दिया और गेंद को झपटने के लिए बॉक्स के बाहर चले गए। यहां मुंबई के सर्गी केविन मौके को भुना नहीं पाए वरना मुंबई के खाते में दूसरा गोल होता।

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image