Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:55 Hrs(IST)
image
खेल


मुंबई-हरियाणा में होगा कुश्ती लीग का उद्घाटन मैच

मुंबई-हरियाणा में होगा कुश्ती लीग का उद्घाटन मैच

नयी दिल्ली, 29 दिसंबर (वार्ता) पिछले संस्करण की विजेता मुंबई महारथी और हरियाणा हैमर्स के बीच सोमवार को प्रो कुश्ती लीग का उद्घाटन मैच खेला जाएगा। इस लीग में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। छह टीमों के बीच होने वाली इस लीग के मुक़ाबले दो से 19 जनवरी तक यहां इंदिरा गांधी खेल परिसर के केडी जाधव हॉल में आयोजित किए जाएंगे। इस बार जयपुर निंजास, मुम्बई महारथी, यूपी दंगल, एनसीआर पंजाब रॉयल्स, हरियाणा हैमर्स और दिल्ली सुल्तांस की टीमों के बीच कड़ा संघर्ष होने की उम्मीद है। दूसरे संस्करण को लेकर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने बताया कि लीग के पिछले सत्र में तीन करोड़ से ज़्यादा दर्शक जुड़े थे और 54 मुक़ाबलों में करीब 200 अंक बने थे। इन सब बातों के मद्देनज़र पूरी दुनिया इस लीग को लेकर बहुत रोमांचित है। उन्होंने इस लीग की लोकप्रियता के लिये मीडिया का आभार व्यक्त किया। प्रो स्पोर्टीफाई के संस्थापक और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि जार्जिया के व्लादीमिर खिनचेंगशिवली और कनाडा की एरिका वीब के रूप में दो ओलंपिक चैम्पियनों सहित विश्व चैम्पियनशिप और ओलंपिक के पदक विजेताओं के साथ महाद्वीपीय चैंपियनों की संख्या 20 तक पहुंच गई है, जो इस लीग को भव्य बनाने के लिए एक बड़ा कदम है।

More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image