Friday, Mar 29 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
खेल


लगातार आठ हार के बाद मुम्बई ने चखा पहली जीत का स्वाद

लगातार आठ हार के बाद मुम्बई ने चखा पहली जीत का स्वाद

मुम्बई, 30 अप्रैल (वार्ता) पांच बार की चैंपियन मुम्बई इंडियंस ने लगातार आठ हार के बाद शनिवार को राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से पराजित कर आईपीएल में पहली जीत का स्वाफ चख लिया।

राजस्थान ने जोस बटलर की 67 रन की तूफानी पारी के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 158 रन बनाये जबकि मुम्बई ने सूर्यकुमार यादव 51 , तिलक वर्मा 35, ईशान किशन 29 और टीम डेविड नाबाद 20 की उपयोगी पारियों से 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 161 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मुम्बई को इस जीत से टूर्नामेंट में पहली बार दो अंक मिले और टीम ने अपने कप्तान रोहित शर्मा को उनके आज जन्मदिन पर जीत का तोहफा दे दिया।

सूर्य ने 39 गेंदों पर 51 रन की मैच विजयी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि तिलक ने 30 गेंदों पर 35 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। मुम्बई को अंतिम ओवर में जीत के लिए चार रन चाहिए थे। कीरोन पोलार्ड 14 गेंदों में 10 रन बनाकर आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कैच आउट हुए। कुलदीप सेन ने पोलार्ड का विकेट लिया। डेनियल सैम्स ने आने के साथ ही जोरदार छक्का मारा और मुंबई के खेमे में ख़ुशी की लहर दौड़ा दी। टिम डेविड नौ गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले राजस्थान ने बीच के ओवरों में ज़्यादा विकेट नहीं गंवाए लेकिन वह अपनी पारी को ठीक तरीके से फिनिश नहीं कर पाए। बटलर ने एक और बार बढ़िया पारी खेली। साथ ही अंत में अश्विन ने भी बढ़िया बल्लेबाज़ी की। पिच पर गेंद शायद बल्ले पर थोड़ी धीमी आ रही है। बटलर ने 16वें ओवर में ऋतिक शौक़ीन की गेंदों पर लगातार चार छक्के मारे लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कैच आउट हो गए। बटलर ने 52 गेंदों पर 67 रन में पांच चौके और चार छक्के लगाए।

देवदत्त पडिकल ने 15 और कप्तान संजू सैमसन ने भी 16 रन बनाये। डेरिल मिचेल ने 20 गेंदों में 17 रन का योगदान दिया। निचले क्रम में रविचंद्रन अश्विन ने अपने हाथ खोलते हुए नौ गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये। शिमरॉन हेत्माएर ने 14 गेंदें खेलीं लेकिन नाबाद छह रन ही बना पाए।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image