Friday, Mar 29 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
खेल


मुंबई के लिए आसान नहीं होगा केरल का किला फतह करना

मुंबई के लिए आसान नहीं होगा केरल का किला फतह करना

कोच्चि, 04 अक्टूबर (वार्ता) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के पहले मैच में ही जीत हासिल करने वाले केरल ब्लास्टर्स अगले मैच में शुक्रवार को अपने घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी की मेजबानी करेगी। यह ब्लास्टर्स का इस सीजन में दूसरा और घर में पहला मैच है।

ब्लास्टर्स ने अपने पहले मैच में एटीके को 2-0 से मात देकर सीजन का विजयी आगाज किया था और अब वह अपने इसी विजयी क्रम को मुंबई के खिलाफ भी जारी रखना चाहेगी। स्ट्राइकर स्लाविसा स्टाजनोविक और माटेज पोपलाटनिक ने पहले मैच में गोल किए थे और इस मैच में यह दोनों मुंबई के डिफेंस की परीक्षा लेंगे जिसने जमशेदपुर एफसी ने दो बार तोड़ा था।

मैच से पहले ब्लास्टर्स के कोच डेविड जेम्स ने कहा, “हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय से अभ्यास कर रहे हैं और उन्होंने खुद को चयन का दावेदार बनाया है। एक मैनेजर के लिए सबसे बड़ी मुश्किल ऐसी टीम बनाना है जो पूरी फिट हो और जिसमें हर कोई मैदान पर उतरने के लिए तैयार हो। एटीके के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों ने अच्छा किया था। वीडियो देख कर पता चला कि हमारे लिए अलग-अलग खिलाड़ियों ने काफी मौके बनाए थे।”

पिछले मैच में गोल करने के अलावा ब्लास्टर्स ने क्लीन शीट भी हासिल की थी और इसी कारण सर्बिया के डिफेंडर नेमांजा लाकिक पेसिक को कोच से काफी तारीफें मिल रही हैं। जेम्स ने कहा, “मैं आश्वस्त नहीं था, लेकिन पेसिक सामने आए क्योंकि अनस नहीं थे। वह उन खिलाड़ियों में से हैं जो शुरुआती टीम में शामिल होने के हकदार हैं। एक कोच के लिए अच्छी बात यह है कि हर कोई अच्छा खेले।”

वहीं मुंबई अभी तक कोच्चि में एक भी आईएसएल मैच नहीं जीती है। उसके हिस्से इस शहर में तीन ड्रॉ और एक हार आई है। पहले मैच में अपने ही घर में जमशेदपुर से मात खाने के बाद आईसलैंडर्स की कोशिश वापसी करने की होगी। कोच जॉर्ज कोस्टा टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं क्योंकि कई खिलाड़ी पहले मैच में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके थे।

कोस्टा ने कहा, “मैं पिछले मैच के परिणाम से खुश नहीं हूं। हमारा पहला हाफ अच्छा रहा था, दूसरे हाफ में हमने काफी मौके बनाए थे। आखिरी के पांच मिनट काफी खतरनाक रहे थे। आखिर में हम मैच हार गए और तीन अंक भी। मैं यहां तीन अंक हासिल करने आया हूं।”

इस मैच के लिए सेहनाज सिंह के फिट होने की उम्मीद है। वहीं मिलान सिंह भी अपनी पुरानी टीम के खिलाफ मैदान पर दिख सकते हैं। इस मैच में मुंबई देविंदर सिंह और अनवर अली के बिना उतरेगी। मुंबई ने अभी तक सिर्फ एक मैच खेला है, लेकिन उनके कोच का मानना है कि उनकी टीम जीत का खाता खोलने को लेकर दबाव में है। कोच ने कहा, “यह सच है कि कल हमारे ऊपर अंक हासिल करने का दबाव होगा क्योंकि केरल अपने घर में खेल रही है और उनके पिछले मैच को देखकर उनके ऊपर भी जीतने का दबाव होगा।”

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image