Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
खेल


पृथ्वी-आदित्य के अर्धशतकों से जीता मुंबई

पृथ्वी-आदित्य के अर्धशतकों से जीता मुंबई

मुंबई, 17 नवंबर (वार्ता) डोपिंग निलंबन के बाद वापसी कर रहे युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ (63 रन) और आदित्य तारे (82 रन) की अर्धशतकीय पारियों से मुंबई ने मुश्ताक अली ट्राॅफी ग्रुप डी मुकाबले में रविवार को असम के खिलाफ 83 रन की जीत दर्ज कर ली। यह मुंबई की सात मैचों में छठी जीत है जिसके बाद वह ग्रुप में सर्वाधिक 24 अंक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है।

असम ने मैच में टॉस जीतने के बाद पहले मुंबई को बल्लेबाजी का मौका दिया जिसने घरेलू वानखेड़े मैदान पर खेले गये मैच में घरेलू परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाया और निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। असम की टीम बड़े लक्ष्य के सामने निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 123 रन ही बना सकी। असम की पारी में रियान पराग ने 38 रन का बड़ा स्कोर बनाया। मुंबई की ओर से धवल कुलकर्णी, शिवम दुबे तथा शम्स मुलानी ने दो दो विकेट लिये।

मुंबई की जीत में ओपनरों पृथ्वी और आदित्य की अहम भूमिका रही जिन्होंने पहले विकेट के लिये 138 रन की शतकीय साझेदारी की। डोपिंग के कारण पिछली तारीख से आठ महीने का बैन झेलने के बाद स्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी कर रहे पृथ्वी ने अपने पहले ही मैच में 39 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 63 रन बनाये। उन्होंने मैच के बाद कहा,“ मेरा पूरा ध्यान अब रन बनाने पर है ताकि भारतीय क्रिकेट में वापसी का रास्ता फिर से प्रशस्त हो। मैं अब अपने बल्ले को बोलने देना चाहता हूं।”

अन्य ओपनिंग बल्लेबाज़ आदित्य ने 48 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के से 82 रन की पारी खेली। सिद्धेश लाड ने नाबाद 32 रनों का योगदान दिया। असम की ओर से रियान पराग ने 30 रन पर मुंबई के सर्वाधिक तीन विकेट निकाले।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image