Friday, Mar 29 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
खेल


मुबंई ने टास जीत कर गुजरात को बल्लेबाजी के लिये बुलाया

मुबंई ने टास जीत कर गुजरात को बल्लेबाजी के लिये बुलाया

अहमदाबाद 26 मई (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बहुप्रतीक्षित क्वालीफायर मुकाबले में मुबंई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीत कर मेजबान गुजरात टाइटंस को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। मैच आठ बजे शुरू होगा।

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर वर्षा के कारण निर्धारित समय से करीब एक घंटे की देरी से हुये टास को जीतने के बाद रोहित ने कहा कि वह इस पिच पर पहले क्षेत्ररक्षण करना पसंद करेंगे। मौसम को देखते हुये मेरी टीम बाद में बल्लेबाजी करेगी। पिच में नमी है मगर जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, पिच और बेहतर होती जाएगी। उनकी टीम को लक्ष्य का पीछा करना आरामदेह लगेगा। चेन्नई में हम परिस्थितियों के हिसाब से पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे मगर यहां परिस्थितियां अलग है। युवा खिलाड़ी अच्छी तरह से आए हैं और उनमें काफी आत्मविश्वास है और शायद यही एक कारण है कि हम लक्ष्य का पीछा करना चाहते है। उन्होने कहा कि मोहम्मद शौकीन की जगह कुमार कार्तिकेय को टीम में लिया गया है।

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा “ बारिश को देखते हुए हमने भी पहले गेंदबाजी की होती, लेकिन यह अच्छी पिच नजर आ रही है। मुझे लगता है कि हम सभी ने देखा है कि ग्रुप चरण कैसा भी हो, क्वालीफायर मजेदार होते हैं। इस मौके का आनंद लेना महत्वपूर्ण है। यहां दर्शकों का भरपूर समर्थन मिलेगा और हम अच्छा लक्ष्य खड़ा करने के बाद पूरे जोश के बाद गेंदबाजी करेंगे। टीम में दो बदलाव किये गये हैं।

गौरतलब है कि मुबंई की टीम पहले क्वालीफायर में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराने के बाद गुजरात से मुकाबला करने मैदान पर उतरेगी। यहां जीतने वाली टीम आईपीएल के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला करेगी। 2022 के सत्र में गुजरात ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

गुजरात की टीम इस मैदान पर आठ में से पांच मैच जीत चुकी है, जिसमें 25 अप्रैल को मुंबई पर दर्ज की गयी विजय भी शामिल है। आमने-सामने के मुकाबलों में गुजरात मुंबई को दो बार हरा चुकी है, जबकि एक बार रोहित की टीम ने बाज़ी मारी है।

प्रदीप

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image