Friday, Mar 1 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुर्मू ओडिशा के तीन दिवसीय दौरे पर

मुर्मू ओडिशा के तीन दिवसीय दौरे पर

भुवनेश्वर 20 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा पर सोमवार को बारीपदा पहुंचीं।

ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास और केंद्रीय मंत्री बिसेश्वर टुडू ने बारीपदा पुलिस पाडिया में राष्ट्रपति का स्वागत किया।

राष्ट्रपति की सुचारू यात्रा के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 32 प्लाटून पुलिस तैनात की गई थी।

सुश्री मुर्मूँ आज बारीपदा में अखिल भारतीय संताली लेखक संघ के 36वें वार्षिक सम्मेलन और साहित्यिक महोत्सव के उद्घाटन सत्र में भाग लेंगी और मयूरभंज जिले के कुलियाना में एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय (ईएमआरएस) का उद्घाटन करेंगे। ईएमआरएस को केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्रालय द्वारा स्वीकृत 38 करोड़ रुपये की लागत से 12 एकड़ भूमि पर विकसित किया गया है।

राष्ट्रपति कल 21 नवंबर को पहाड़पुर गांव में कौशल प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन करेंगी। इसके बाद, वह बादामपहाड़ रेलवे स्टेशन जायेंगी , जहां से वह तीन नयी ट्रेनों--बादामपहाड़-टाटानगर मेमू , बादामपहाड़-राउरकेला साप्ताहिक एक्सप्रेस और बादामपहाड़-शालीमार साप्ताहिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखायेंगी तथा बादामपहाड़ रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगी। वह बादामपहाड़-शालीमार एक्सप्रेस से बादामपहाड़ से रायरंगपुर तक यात्रा करेंगी , जहां वह वह रायरंगपुर डाक प्रभाग का उद्घाटन करने के साथ ही यहां पोस्टल डिवीजन का स्मारक कवर जारी करेंगी। इसी दिन शाम को वह वीर सुरेंद्र साई प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, बुर्ला के 15वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

सुश्री मुर्मू 22 नवंबर को संबलपुर में ब्रह्माकुमारीज द्वारा आयोजित राष्ट्रीय शिक्षा अभियान – ‘नये भारत के लिए नयी शिक्षा’ का शुभारंभ करेंगी। राष्ट्रपति यहां से पुट्टपर्थी जायेंगी , जहां वह श्री सत्य साईं इंस्टीट्यूट ऑफ हायर लर्निंग के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी।

अशोक

वार्ता

More News
मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

मुर्मु ने पिछड़े आदिवासी समुदायों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया

29 Feb 2024 | 11:07 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने गुरुवार को आदिवासी समुदायों में अधिक पिछड़े लोगों के विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया।

see more..
मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

मुर्मु ने छात्रों से मानवीय गुणों, विनय, नम्रता और प्रेम को विकसित करने का किया आग्रह

29 Feb 2024 | 11:01 PM

भुवनेश्वर 29 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को छात्रों से आग्रह किया कि वे अपने से मिलने वाले हर व्यक्ति में मानवीय गुण, विनय ,नम्रता, प्रेम और करुणा विकसित करें।

see more..
image