Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
खेल


मरे डेविस कप से हटे, पोइली-गास्के करेंगे फ्रांस का नेतृत्व

मरे डेविस कप से हटे, पोइली-गास्के करेंगे फ्रांस का नेतृत्व

लंदन, 04 सितंबर (वार्ता) ब्रिटेन के नंबर वन खिलाड़ी एंडी मरे कूल्हे की सर्जरी के बाद से चल रहे रिहैबिलिटेशन के मद्देनज़र उज्बेकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप प्लेऑफ से हट गये हैं जबकि स्पेन के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाले डेविस कप सेमीफाइनल में रिचर्ड गास्के और लुकास पोइली को फ्रांस की टीम का नेतृत्व सौंपा गया है।

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मरे गत सप्ताह ही यूएस ओपन से पेशेवर टेनिस में लौटे थे। लेकिन दूसरे राउंड में ही हारकर बाहर हो गये जिसके बाद उन्होंने 14 से 16 सितंबर तक होने वाले डेविस कप के विश्व ग्रुप प्लेऑफ से हटने का फैसला किया है।

स्काटिश मूल के मरे ने इंस्टाग्राम संदेश में कहा कि वह ग्लास्गो में होने वाले डेविस कप में ब्रिटिश टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उन्होंने कहा,“ मेरे लिये स्काटलैंड में पेशेवर टेनिस खेलने का यह आखिरी मौका है। मैं अपनी टीम के साथ वहां होना चाहता था लेकिन मुझे चोट के कारण हटना पड़ रहा है। मेरे लिये यह भावुक करने वाला निर्णय है।”

मरे ने बताया कि उन्होंने डेविस कप में केवल युगल में खेलने की संभावनाओं पर भी चर्चा की थी लेकिन उन्हें सर्जरी के कारण रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है और कुछ सप्ताह तक उनके लिये खेलना संभव नहीं है। वह डेविस कप में पूरी क्षमता के साथ नहीं खेल सकेंगे और अपने देश को निराश नहीं करना चाहते हैं।

तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन के अलावा काइल एडमंड भी डेविस कप से हट गये हैं। हालांकि डेन इवांस, कैमरन नोरी और जे क्लार्क के अलावा युगल विशेषज्ञ जेमी मरे और डोम इंगलोत ब्रिटेन की डेविस कप टीम में खेलेंगे।

वहीं अगले सप्ताह डेविस कप सेमीफाइनल में लुकास पोइली और रिचर्ड गास्के को फ्रांस की टीम का नेतृत्व सौंपा गया है जो स्पेन के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। कप्तान यानिक नोहा ने मंगलवार को बताया कि फ्रेंच टीम में बेनाएट पेयर, निकोलस माहुत और जूलियन बेनेतू को शामिल किया गया है। फ्रांस पांच वर्षाें में तीसरे फाइनल में पहुंचने के लिये खेलेगा।

 

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image