Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य


मुसलमान सियासी तौर पर कमजोर : ओवैसी

मुसलमान सियासी तौर पर कमजोर : ओवैसी

मुरादाबाद, 02 मई (वार्ता) आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि देश में मुसलमान सियासी तौर पर कमजोर है।

मुरादाबाद में नगर निकाय चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन श्री ओवैसी ने कुंदरकी और ऊमरी नगर पंचायतों में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने माफिया अतीक अहमद शूटआउट को लेकर भड़काऊ बयान दिया और कहा “ मुसलमान सियासी तौर पर सबसे कमजोर है उसकी कोई सियासी ताकत नहीं है, इसलिए उन्हें पुलिस हिरासत में गोली मार दी जाती है।”

उन्होंने जेल से रिहा हुए बिहार के आनंद मोहन और अतीक अहमद हत्याकांड को लेकर निशाना साधते हुए कहा “ आनंद मोहन को इसलिए छोड़ा गया क्योंकि उनकी बिरादरी उनके साथ खड़ी थी। मुसलमान में ताकत नहीं है इसलिए उन्हें पुलिस कस्टडी में गोली मार दी जाती है। अगर मुसलमानों के पास सियासी ताकत होती तो किसी में दम नहीं था कि इस तरह गोलियां मार दी जाती।”

बिहार के पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई को लेकर ओवैसी ने कहा कि यह रिहाई आईएएस कृष्णैया की दूसरी बार हत्या जैसी है। इस मामले में बिहार आईएएस असोसिएशन की चुप्पी समझ से परे है। ऐसे में कौन आईएएस अधिकारी बिहार में जान जोखिम में डालेगा।

उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने अतीक और अशरफ की हत्या के मामले पर पर चुप्पी साध रखी है। वह आजकल केवल ट्वीट से काम चला रहे हैं। अतीक-अशरफ को दिनदहाड़े पुलिस कस्टडी में गोली मार कर हत्या कर देने जैसे फैसले होने लगेंगे तो न्यायालय और संविधान किसलिए हैं। योगी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि अतीक-अशरफ के कातिलों के घरों पर बुलडोजर क्यों नहीं चलवाया गया।

सं प्रदीप

वार्ता

image